कोविड-19 को हराकर स्वस्थ होने वालों ने कोरोना वारियर्स बालकिशन वशिष्ठ चेयरमैन का जताया आभार

0
914
Those who recovered after defeating Kovid-19 expressed their gratitude to the chairman of Corona Warriors Balkishan Vashistha

Today Express News / Ajay Verma / फरीदाबाद -15 जून, 2021 ;  ख़ामोशी से अपने कर्तव्य को ईमानदारी से पूरा करने वाले कभी सुर्ख़ियों में नहीं रहते हैं। जिनके इरादे मजबूत और समाज के लिए कुछ करने के हों तो फिर उनका जूनून ही एक दिन खबर बन जाती है। फरीदाबाद के वजीरपुर निवासी बालकिशन वशिष्ठ चेयरमैन ऐसे ही सच्चे समाजसेवी हैं जिनकी जितनी प्रशंसा की जाए वह कम है। जीवन नगर आरडब्लूए के प्रधान एवं समाजसेवी बालकिशन वशिष्ठ अपनी कार्यशैली के लिए अपने इलाके में जाने जाते हैं। वैश्विक कोरोना महामारी संक्रमण के चलते पिछले लॉकडाउन और कोविड-19 की दूसरी लहर में बढ़ते संक्रमण के चलते प्रदेश- देश सहित फरीदाबाद में आमजनमानस बुरीतरह प्रभावित हुआ। जिसमें ऑक्ससीजन सिलेंडर, दवाइयों,आईसीयू बेड जैसी जीवन रोधक सुविधाओं की कमी के चलते कोरोना मरीज और उनके तमीरदारों में हाहाकार मच गया था।

सामाजिक कार्यों में बढ़चढ़कर भाग लेने वाले जीवन नगर आरडब्लूए के प्रधान एवं समाजसेवी बालकिशन वशिष्ठ ने इस राष्ट्रीय आपदा में अपनी यथा शक्ति से खेड़ी पुल के आसपास भोपाल कॉलोनी, गड्ढा कॉलोनी, करुणा नगर, जीवन नगर, वजीरपुर इंदिरा कंपलेक्स कॉलोनियों में दिनरात एक कर दिया था। कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराना, दवाइयां पहुंचाना,आईसीयू बेड उपलब्ध कराने में मदद करना। जरूरतमंद को खाद्य सामग्री और बना हुआ भोजन घर-घर पहुंचाना।

समाजसेवी बाल किशन वशिष्ठ पूर्व चेयरमैन की निस्वार्थ भाव से की गई उपरोक्त सभी सामाजिक गतिविधियों के लिए कोरोना को मात देकर स्वस्थ होने वाले कॉलोनीवासियों ने श्री वशिष्ठ का उनके कार्यालय पर पहुंचकर आभार व्यक्त किया। भोपाल कॉलोनीवासी डॉ संदीप ने बताया कि बालकिशन वशिष्ठ न होते तो हमारे आसपास की आधा दर्जन कॉलोनियों में सैंकड़ों मौतें कोरोना से होती। डॉ संदीप स्वयं कोरोना संक्रमण का शिकार हुए लेकिन पंडित बाल किशन वशिष्ठ जैसे सच्चे समाजसेवियों के चलते स्वस्थ होकर वापिस लौटे। सभी कॉलोनी वासियों ने बालकिशन वशिष्ठ चेयरमैन की मुक्तकंठ से प्रशंसा करते हुए उनका आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY