” इंटरनेशनल टैटू कन्वेंशन ” का हुआ शुभारम्भ – पर्यावरण और स्वछता की जागरूकता का सन्देश देने वाले टैटू भी डिजाइन किये जाए – केबिनेट मंत्री विपुल गोयल

0
823

TODAY EXPRESS NEWS ( REPORT BY AJAY VERMA ) फरीदाबाद में तीन दिवसीय ” पांचवे इंडिया इंटरनेशनल टैटू कन्वेंशन ”  का हुआ शुभारम्भ । केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने रिब्बन काटकर और दीप प्रज्वलित करके पांचवे इंडिया इंटरनेशनल टैटू कन्वेशन का शुभारंभ किया । केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने टैटू कन्वेंशन का किया अवलोकन। उन्होंने कहा की टैटू कला पांच हजार साल पुरानी कला है और हर टैटू एक सन्देश देता है. केबिनेट मंत्री ने कहा जहाँ आज युवाओ में टैटू का क्रेज बहुत जायदा देखा जाता है वहीँ टैटू कला के माध्यम से युवाओ को रोजगार भी मिलता है. उन्होंने आयोजकों से कहा की वह पर्यावरण और स्वछता को धयान में रखते हुए ऐसे टैटू चित्र डिजाइन करें जो पर्यावरण और स्वछता की जागरूकता के अच्छे सन्देश दे.   इस तीन दिवसीय टैटू कन्वेंशन मे जाने माने देश विदेश के 100 से जायदा टैटू आर्टिस्ट अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। 

पत्रकारों से बातचीत करते हुए केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने कहा की फरीदाबाद में तीन दिवसीय ” पांचवे इंडिया इंटरनेशनल टैटू कन्वेंशन ” का उन्होंने शुभारम्भ किया है जिसके लिए वह आयोजकों का धन्यवाद करते है क्योंकि फरीदाबाद में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का कार्यक्रम आयोजित करके फरीदाबाद को इंटरनैशनल पहचान देने का सराहनीय कदम उठाया है. उन्होंने बताया की इस टैटू कन्वेंशन में देश – विदेश के सौ से जायदा टैटू आर्टिस्ट इनमे भाग ले रहे है जिसकी वजह से फरीदाबाद को तो हाइप मिलेगी वहीँ इस कला के माध्यम से युवाओ को रोजगार देने का बहुत बड़ा साधन है. उन्होंने बताया की टैटू एक प्राचीन कला है यह कला लगभग पांच हजार साल पुरानी है उस जमाने में अलग – अलग समाज और संस्कृति के लोग अपने शरीर पर टैटू बनवाते थे. उन्होंने बताया की टैटू अपने आप में एक सन्देश देने का बहुत बड़ा माध्यम है और यह एक बहुत प्राचीन कला है और ऐसे बड़े आयोजनों से जहाँ टैटू कला को और भी बल मिलता है वहीँ युवाओ को रोजगार भी मिलेगा। 

उन्होंने देश विदेश से आये टैटू कलाकारों को शुभकामनाये दी और कहा की वह सिर्फ टैटू बनाये ही नहीं बल्कि युवाओ को टैटू कला सिखाये भी ताकि युवाओ को रोजगार मिले। उन्होंने कहा की उन्होंने आज धार्मिक से लेकर हर तरह के टैटू के चित्र यहाँ अवलोकन के दौरान देखे है और हर टैटू एक सन्देश देता है वहीँ उन्होंने आयोजकों से कहा की पर्यावरण और स्वछता को धयान में रखते हुए ऐसे चित्र बनाये जिससे पर्यावरण और स्वछता का सन्देश भी दिया जा सके.  ताकि हम अपनी और आने वाली पीढ़ियों की सुरक्षा कर पाएंगे।

 

इस तीन दिवसीय इंटरनेशनल टैटू कन्वेंशन में भारी संख्या में युवाओ के पहुंचने की उम्मीद जतलाई जा रही है. क्योंकि आज के दौर में शरीर पर टैटू गुदवाना एक फैशन का हिस्सा भी बन चुका है फिर चाहे युवक हो या युवतियां सभी में इस कला के प्रति आकर्षण बढ़ता ही जा रहा है. इस तीन दिवसीय सेमीनार में हर रोज दर्शको के लिए रॉक बैंड और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किये जाएंगे।  

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY