कांग्रेस ने दिया केवल भ्रष्टाचार: कृष्णपाल गुर्जर

0
336

TODAY EXPRESS NEWS ( REPORT BY AJAY VERMA ) पलवल/होडल,21 सितंबर। केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने लंबे समय तक देश में राज करके सिवाय भ्रष्टाचार के और कुछ नहीं दिया। उन्होंने कहा कि आज विपक्ष हमसे तीन साल का हिसाब मांग रहा है और इन्होंने जो 68 साल जनता पर राज किया, उसका कोई हिसाब नहीं है। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार के तीन साल पिछली तीन सरकारों पर भारी पड़े हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ही सही मायनों में गरीब, किसान व आम आदमी की पार्टी है। केन्द्रीय मंत्री श्री गुर्जर आज जिला परिषद पलवल की चेयरमैन श्रीमती चमेली देवी सोलंकी द्वारा पलवल जिला के होडल स्थित भुलवाना की डबचिक कॉलोनी में बनाए जाने वाले जिला परिषद चेयरमैन के कार्यालय का शिलान्यास करने से पूर्व आयोजित जनसभा को बतौर मुख्यअतिथि संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर क्षेत्र की जनता द्वारा उनका पगडी बांधकर गर्मजोशी के साथ जोरदार स्वागत किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा पलवल के जिलाध्यक्ष जवाहर सौरोत ने की जबकि संचालन जिला पार्षद चंदन सिंह भुलवाना द्वारा किया गया। कार्यक्रम में श्रम कल्याण बोर्ड हरियाणा के वाईस चेयरमैन हरिप्रकाश गौतम, पूर्व चेयरमैन बलबीर सौरोत, जिला परिषद के वाईस चेयरमैन संतराम बैंसला, जिला पार्षद गिरधारी लाल, बच्चू सिंह, खान, भगत सिंह बैनीवाल, लिखीराम आर्य, बिक्रम चौहान, चन्द्रभान खांबी, माईनोरिटी सैल के वाईस चेयरमैन ताहिर हुसैन, मार्केट कमेटी के चेयरमैन लेखराज सहरावत, महिला मोर्चा की श्यामवती, रामरती दलाल, गौरक्षा दल के भगत सिंह रावत आदि गणमान्य व्यक्ति तथा आस-पास के गांवों के पंच-सरपंच व विभिन्न वार्डों के पार्षदगणों के अलावा इलाके के भारी संख्या में लोग मौजूद थे।

गुर्जर ने कहा कि कांग्रेस ने लंबे समय तक देश में राज करके सिवाय भ्रष्टाचार के और कुछ नहीं दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने अपने कार्यकाल में किसानों को केवल दुख ही दिया था। किसानों को मुआवजा देने के बजाय मुआवजे के नाम पर उनका भद्दा मजाक बनाया गया। उन्होंने कहा कि अगर पिछले 68 सालों में सरकारें किसानों की ओर ध्यान देती तो आज किसानों की हालत यह नहीं होती। किसानों को पिछली सरकारों ने खाद, बीज, यूरिया हर किसी के लिए रुलाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ही सही मायनों में गरीब, किसान व आम आदमी की पार्टी है। उन्होंने कहा कि किसान देश का अन्नदाता है, देश का किसान मजबूत होगा तो देश मजबूत होगा। उन्होंने विपक्ष पर प्रहार करते कहा कि पिछली सरकारों ने किसानों के साथ खिलवाड़ किया था। किसानों की जमीन को कोडिय़ों के दाम में खरीद कर उद्योगपतियों को मंहगी बेच देते थे। लेकिन मोदी व मनोहर सरकार ने हरियाणा में जो मुआवजा पहले 24 लाख रूपए था उसे बढाकर 2 करोड़ रूपए तक दिया है। वर्तमान सरकार किसान व गरीबों समर्पित सरकार है तथा किसानों की आमदनी दोगुणा करना सरकार का लक्ष्य है। सरकार ने सत्ता में आने के बाद किसान हित में योजनाऐं बनाई हैं। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों के समय में किसान दुखी: व परेशान था। किसानों को समय पर यूरिया,डीएपी,कीटनाशक व फसलों के बीज नहीं मिलते थे। वर्तमान सरकार आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूरिया खाद की कालाबाजारी रोकी और यूरिया को नीम कोटिड कर दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में रवी व खरीफ की फसलों के लिए यूरिया,डीएपी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि मोदी व मनोहर की जोड़ी देश व प्रदेश को विकास की नई ऊंचाईयों पर ले जा रही है। उन्होंने दावा किया कि पलवल जिला के होडल, हथीन, पलवल व पृथला क्षेत्र में विकास की कोई कमी नहीं रहने दी जा रही है तथा सबका साथ-सबका विकास की नीति अपनाई जा रही है। उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाया कि जिला परिषद चेयरमैन चमेली सोलंकी द्वारा उनके समक्ष जो भी विकास योजनाएं व जनहित से जुडे कार्य उनके समक्ष लाए जाएंगे वह उन्हें अविलंब प्राथमिकता के आधार पर पूरे कराने का कार्य करेंगे। 

कार्यक्रम की आयोजक एवं जिला परिषद की चेयरमैन श्रीमती चेमली देवी सोलंकी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की नीयत और नीति अच्छी है। उसी तरह प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहरलाल व केन्द्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर की जोड़ी हरियाणा प्रदेश के साथ-साथ पलवल जिला को विकास के मामले में एक नया आयाम दे रहे हैं तथा इनकी स्वच्छ राजनीति के राजनीति के नए मायने बदलने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि मनोहर सरकार में मेरिट के आधार पर नौकरियां दी जा रही है जिससे भ्रष्टाचार खत्म हो रहा है। उन्होंने कार्यक्रम में पहुंचे भारी संख्या में लोगों का मंच से आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जिस आशा व विश्वास के साथ उन्होंने उनमें विश्वास व्यक्त किया है वह उसपर खरा उतरने का कार्य करेंगी।

 

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY