खेल महाकुम्भ 2017 के अंतर्गत राज्य स्तरीय कबड्डी के समापन पर विजेता टीमों को मैडलट्रॉफी प्रदान कर पुरस्कृत किया

0
305

TODAY EXPRESS NEWS ( REPORT BY AJAY VERMA ) पलवल, 17 अक्तूबर। आयुक्त गुरूग्राम व फरीदाबाद मण्डल के आयुक्त डॉ. डी. सुरेश ने बुधवार को हरियाणा स्वर्ण जयंती के उपलक्ष्य में जिला पलवल के स्थानीय सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम में 14 से 17 अक्तूबर तक खेल महाकुम्भ 2017 के अंतर्गत राज्य स्तरीय कबड्डी (नेशनल स्टाईल) के समापन अवसर पर विजेता टीमों को मैडलट्रॉफी प्रदान कर पुरस्कृत  किया। उन्होंने विधिवत रूप से समापन की घोषणा की। इस अवसर पर उपायुक्त मनीराम शर्मा मुख्य रूप से उपस्थित थे। 

खेल महाकुंभ के अंर्तगत राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता के दौरान अंतिम दिन फाइनल मुकाबले आयोजित किए गए। फाइनल मुकाबलों के दौरान सभी टीमों में काटे की टक्कर रही। लडकों के ओपन वर्ग में रोहतक की टीम ने भिवानी की टीम को हराकर प्रतियोगिता की विजेता बन गई। वहीं अंडर 17 वर्ग में भिवानी ने सोनीपत की टीम को हरा दिया। अंडर 14 वर्ग में जींद की टीम ने झज्झर को हरा प्रतियोगिता की विजेता टीम बन गई। 

लडकियों के ओपन वर्ग में भिवानी की टीम ने करनाल की टीम को हराकर प्रतियोगिता की विजेता बन गई। वहीं अंडर 17 वर्ग में रोहतक ने करनाल की टीम को हरा दिया। अंडर 14 वर्ग में भिवानी की टीम ने सोनीपत को हरा प्रतियोगिता की विजेता टीम बन गई। 

हरियाणा सरकार के खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग द्वारा खेल महाकुंभ का आयोजन किया गया। खेल महाकुंभ के अंर्तगत राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन पलवल जिले में किया गया। यह प्रतियोगिता तीन वर्गो में आयोजित की गई। राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता के लडक़ों के ओपन वर्ग का फाइनल मुकाबला रोहतक बनाम भिवानी के बीच खेला गया। 

इसके अलावा लड़कियों के ओपन वर्ग में पहले स्थान पर भिवानी, दूसरे स्थान पर करनाल और तीसरे स्थान पर सोनीपत की टीम रही। वहीं अंडर 17 वर्ग में पहले स्थान पर रोहतक, दूसरे स्थान पर करनाल तथा तीसरे स्थान पर भिवानी की टीम रही। जबकि अंडर 14 वर्ग में पहले स्थान पर भिवानी, दूसरे स्थान पर सोनीपत तथा तीसरे स्थान पर झज्झर व हिसार की दोनों टीम रही।

 इस अवसर पर नगराधीश वकील अहमद, पलवल के उपमण्डल अधिकारी(ना.)एस.के. चहल, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी दीपक यादव, जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी विरेन्द्र सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी आर.सी. शर्मा , खेल प्रशिक्षक सहित खिलाड़ी एवं गणमान्य लोग मौजूद थे। 

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY