गणेश स्तुति के साथ लवकुश रामलीला की भव्य शुरुआत

0
345

TODAY EXPRESS NEWS : नई दिल्ली : दिल्ली की सबसे पुरानी रामलीला आयोजन समिति ‘लव कुश रामलीला समिति’ की लीला मंचन की शुरुआत लालकिला मैदान में युवाओं द्वारा भगवान गणेश की स्तुति एवं भव्य नृत्य से हुई। समारोह में भाजपा नेता विजय सांपला की ओर से देवी पार्वती के पिता हिमालय के दमदार प्रदर्शन किया, जिसमें उन्हें भाजपा नेता विजेंदर गुप्ता का भी भरूपर साथ मिला, जिन्होंने लीला में ऋषि अत्री का रोल निभाया। इसके अलाव पहले दिन के मंचन में बॉलीवुड के कई प्रसिद्ध कलाकारों ने भी भूमिकाएं निभाईं। इस धार्मिक घटना के साक्षी के तौर पर भारी जनसमूह के अशोक अग्रवाल (लवकुश रामलीला के अध्यक्ष) भी मौजूद थे।

कलाकारों के नृत्य समूह के प्रदर्शन के साथ यह शाम कुछ ज्यादा ही सुखद अनुभूति वाली बन गई। रामलीला की पूरी टीम और कलाकार ने उत्साहपूर्वक अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया और अपने परफॉर्मेंस से दर्शकों को भरपूर प्रसन्न किया। लीला में लाइटिंग्स भी आकर्षण के केंद्र थे। लीला का हर दृश्य मनमोहक एवं सौंदर्य से भरा था। मीडिया ने भी भव्य रामलीला के अनूठे सौंदर्य और दमदार आकर्षण को करीब से देखा। चमचमाती रोशनी, मधुर ध्वनि के साथ दमदार ग्राफिक्स के साथ आकर्षक कपड़े लुवकुश रामलीला के ग्लैमर को और बढ़ा रहे थे।
उल्लेखनीय है कि लवकुश कमेटी की इस बार की रामलीला में केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला हिमालय, अवतार गिल विभीषन, रितु शिवपुरी सीता की मां सुनैना, शंकर साहनी गुरु वशिष्ठ, पुनीत इस्सर रावण, अंगद हसीजा राम, राकेश बेदी सुग्रीव, शिल्पा रायजादा सीता, विंदू दारा सिंह हनुमान, अमिता नागिया मंदोदरी, राजा चौधरी मेघनाथ, मनोज तिवारी अंगद की भूमिकाएं निभाते नजर आनेवाले हैं। इतना ही नहीं, इस वर्ष लवकुश रामलीला को टीवी के माध्यम से राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय दर्शकों के लिए भी हाईलाइट किया जाएगा। बता दें कि 40 वर्ष पुरानी लवकुश रामलीला का आयोजन 10 अक्टूबर से शुरू हुआ है, जो 21 अक्टूबर तक चलेगा।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY