छोटे शहर के युवाओं के सपनों की कहानी है ‘रांची डायरीज’

0
265

TODAY EXPRESS NEWS ( REPORT BY AJAY VERMA ) बॉलीवुड के सदाबहार अभिनेता अनुपम खेर 13 अक्टूबर को रिलीज हो रही फिल्म ‘रांची डायरीज’ में नजर आएंगे। कोकोनट मोशन एवं एक्टर प्रीपेयर द्वारा निर्मित, सात्विक मोहंती निर्देशित हिमांश कोहली और सौंदर्या शर्मा जैसे नवोदित कलाकारों की इस फिल्म में अनुपम खेर अभिनय करने के साथ ही रशमीन मजीठिया के साथ फिल्म के सह-निर्माता की भूमिका में भी नजर आएंगे। हालांकि, फिल्म में जिमी शेरगिल, ताहा शाह आदि भी नजर आएंगे। फ़िल्म प्रमोशन के लिए दिल्ली आए इसके कलाकारों- अनुपम खेर, सतीश कौशिक, हिमांश कोहली और सौंदर्या शर्मा एवं डायरेक्टर ने फिल्म से जुड़ी कई बातें मीडिया के साथ शेयर कीं।

जहां तक बात फिल्म की कहानी की है, तो 13 अक्टूबर को रिलीज होने जा रही ‘रांची डायरीज’ में यह दिखाने का प्रयास किया गया है कि छोटे शहर के युवाओं के भी सपने होते हैं। उन्हें सपने देखने का भी हक है और उन्हें पूरा करने का भी। इन्हीं सपनों की बदौलत क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी ने दुनिया भर में देश का नाम रोशन किया। फिल्मों में भी कई सुपरस्टार छोटे शहरों से आए और संघर्ष करके अपने काम का लोहा मनवाया। इन्हीं सपनों को समेटती एक जीवंत कहानी है ‘रांची डायरीज’। यह फिल्म है। इस फिल्म से पहली बार निर्माता के रूप में डेब्यू कर रहे हैं अभिनेता अनुपम खेर। फिल्म को सत्विक मोहंती ने डायरेक्ट किया है। 

इस मौके पर अनुपम खेर ने कहा कि मैं कभी भी खुद को अनुपम खेर के तौर पर पेश नहीं करता हूं, बल्कि कोई भी फिल्म यह सोचकर साइन करता हूं कि यह मेरी डेब्यू फिल्म है। जहां तक ‘रांची डायरीज’ में काम करने का सवाल है, तो ‘रांची डायरीज’ तीन-चार लोगों की डायरी है। जब सत्विक मेरे पास ये स्क्रिप्ट लेकर आए थे, तब उन्होंने बताया कि वे इस पर दो साल काम कर चुके हैं। मुझे स्क्रिप्ट बहुत पसंद आई और सबके किरदार भी अच्छे लगे। इस फिल्म में काम करने के पीछे का मेरा मकसद युवाओं को प्रोत्साहित करना है। इस फिल्म के युवा कलाकारों के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि मैं फिल्म की मुख्य अभिनेत्री सौंदर्या शर्मा की प्रतिभा का कायल हूं और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं। सौंदर्या बहुत मेहनती हैं और मेहनत का फल हमेशा मीठा ही मिलता है। खास बात यह कि मीडिया से संवाद के दौरान ही फिल्म का गाना ‘गॉड फादर’ भी लॉन्च किया।

फिल्म ‘यारियां’ के साथ बॉलीवुड में कदम रखने वाले हिमांशु ने कहा, इस फिल्म में मैं रांची का लड़का बना हूं, जिसका नाम है मोनू। वह अपनी मेहनत के बूते आसमां की ऊंचाई छूना चाहता है। मोनू एक आशिक है और जुगाड़ू मैकेनिक (इंजीनियर) भी।’ जबकि, फिल्म की अभिनेत्री सौंदर्या ने कहा कि यह उनकी पहली फिल्म है। फिल्म की कहानी सकारात्मक रहने और सपने को पूरा करने की जद्दोजहद पर टिकी है, जिसके लिए वह कुछ भी कर सकती हैं।’ वहीं फिल्म के डायरेक्टर सात्विक मोहंती ने बताया कि फिल्म की कहानी युवाओं के आसपास रहती है। इसमें उनके सपने व स्थानीय अपराधियों से होनेवाले संघर्ष आदि को दिखाया गया है। कलाकारों ने इस फिल्म में अपनी अदा से जान डालने की कोशिश की है।’

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

 

LEAVE A REPLY