टीचर ने की शर्मनाक करतूत – स्कूल में जूते नहीं पहन कर आने पर छठी कक्षा की छात्रा को पहनाई चप्पल की माला

0
284

TODAY EXPRESS NEWS :  हरियाणा में सरकारी स्कूलों में दी जाने वाली शिक्षा की खुली पोल-स्कूल में दलित बच्चो को पहनाई गई जूतों की माला। घटना फरीदाबाद के सागरपुर स्थित सरकारी स्कूल की है जहाँ की महिला टीचर द्वारा शर्मनाक करतूत करने का मामला सामने आया है। इस महिला टीचर पर स्कूल की छत्राओं ने संगीन आरोप लगाये है,छत्राओं का कहना है की उनके पास जूते नहीं है इसलिए वह स्कूल में चप्पल पहन कर आये थे.  जिसके चलते उनकी टीचर ने उनके गले में चप्पल की माला पहना कर पुरे ग्राउंड में घूमने के लिए कहा। घटना शनिवार का बताई जा रही  है। हांलाकि टीचर का इस मामले में कहना है कि उसने केवल चप्पल की माला पहनाने की बात कही थी। वहीं स्कूल की प्रिंसिपल ने कहा कि जो भी गलती हुई है उसके लिए उन्होंने ग्रामीणों से माफी मांग ली है और आगे से ध्यान दिया जाएगा।

हरियाणा में सरकारी स्कूलों में बच्चों को अच्छी शिक्षा व संस्कार देने के दावे कितने सही हैं उसकी एक बानगी गांव सागरपुर के स्कूल में उस समय देखने को मिली जब बच्चें स्कूल चप्पल पहनकर पढाई करने के लिए पहुंचे थे। लेकिन स्कूल में सविता नामक टीचर ने बच्चों को इसी बात को लेकर प्रताडित किया और उनके गले में उन्हीें की चप्पल की माला पहना दी और ग्राऊंड का चक्कर भी लगवाया। छात्रों का आरोप है कि उनको स्कूल के चक्कर भी लगवाए और धमकी भी दी कि अगर आगे से ऐसा किया तो फिर से पैनिशमेंट दी जाएगी।
वहीँ इस घटना के सामने आने के बाद गाँव के कुछ दबंगो ने आरोपी  टीचर को निर्दोष बताते हुए मामले को दबाने की कोशिश की लेकिन पीड़ित दलित छात्राओं ने भरी भीड़ में आरोपी महिला टीचर का नाम लेते हुए बताया की टीचर ने उसके बाल बांधने वाले रिबन से चप्पलों की माला बना कर उनके गले में डाली थी और इस घटना के बारे में अपने परिजनों को न बताने की भी धमकी थी।
वहीं आरोपी टीचर का कहना है कि उसने केवल चप्पल की माला पहनाने की बात कही थी।
वहीं स्कूल की प्रिंसिपल टीचर की गलती को स्वीकार रही है उनका कहना है मामला शनिवार का है लेकिन उनको कल ही पता चला है कुछ ग्रामीण उनके पास आए थे तो टीचर ने उनके सामने माफी मांगी थी और आगे से ऐसा ना करने की बात भी कही थी। उनकी गलती है आगे से ऐसा ना हो उसका ध्यान रखा जाएगा।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY