दिल्ली से ही केरल बाढ पीडितो की मदद कर रहे हैं फरीदाबाद के ये युवा

0
195

TODAY EXPRESS NEWS : फरीदाबाद। अगर आपके अंदर सेवा करने का जज्बा है और आप केरल बाढ़ पीडितों की मदद करना चाहते हैं तो आपको केरल जाने की जरुरत नहीं है, ये साबित किया है जज्बा फांउडेशन और संभार्ये फाउंडेशन से जुडे युवा छात्रों ने जो फरीदाबाद से दिल्ली के केरला भवन में जाकर सेवा कर रहे हैं। फरीदाबाद से दो अलग-अलग जत्थों में 26 छात्र केरल भवन में जा अपनी सेवा दे रहे हैं।

 
दिल्ली के केरला भवन में आस पास के राज्यों और जिलों से जो सामन एकत्रित हो रहा है उसे जरुरत अनुसार विभाजित किया जा रहा है और उसके बाद उसे केरल में अलग अलग राहत कैंपो में समान मात्रा में भेजा जा रहा है। इस कार्य में फरीदाबाद के ये युवा पूरे जोश के साथ जुटे हैं। ये पर्दे के आगे तो नहीं है लेकिन पर्दे के पिछे बहुत कुछ कर रहे हैं। केरला भवन में दिल्ली, गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुडगांव और आस-पास के बाकी हिस्सों से काफी मात्रा में समान आ रहा है। जिसे छांटने और सही मात्रा में पहुंचाने के काम ये छात्र कर रहे हैं। ये सभी पंडित जवाहर लाल नेहरु कॉलेज के छात्र हैं और कॉलेज की एनएसएस विंग और यूथ रेडक्रॉस सोसायटी से भी जुडे हैं। इन सभी छात्रों ने केरला भवन में 23 और 24 तारीख को अपनी सेवाएं दी हैं।
 
केरला भवन में इन छात्रों न सिर्फ वहां जाकर सामग्री को ठीक ढंग से बांटा है बल्की खुद भी घर-घर जाकर राहत सामग्री एकत्रित की है और केरल के लिए रवाना किया है। जज्बा फाउंडेशन के अध्यक्ष हिमांशु भट्ट ने बताया कि उन्होंने 200 किलो आटा, 200 किलो चावल, 101 पानी की पेटियां, 500 सैनेटी पेडस और 200 डायपर, चादर, कंबल, पहनने योग्य कपडे तीन पेटी कपडे और बिस्किट के पैक्टस एकत्रित कर केरल के लिए रवाना किया है। इस कार्य में समाजसेवी दीपक यादव का विशेष सहयोग रहा। समान एकत्रित करने के लिए 18 से 25 तारीख तक नेहरु कॉलेज में कैंप लगाया गया है। बाकि अभी और सामान जो एकत्रित होगा वो 25 की शाम को ही फ्लाइट द्वारा केरल भेजा जाएगा।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY