पंचकूला : प्रदेश में महिला पुलिस थानों की कार्यप्रणाली को और बेहतर बनाने हेतू मुख्यमंत्री ने 50 नए वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 

0
336

TODAY EXPRESS NEWS : पंचकूला -12 जुलाई – हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में महिला पुलिस थानों की कार्यप्रणाली को और बेहतर बनाने हेतू आज पंचकूला से महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण पर आयोजित एक और सुधार कार्यक्रम के दौरान 50 नए वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक, बी0 एस0 संधू ने कहा कि इन सभी 20 मारुति अर्टिगा वाहनों को राज्य में महिलाओं से संबंधित छेडछाड और अन्य अपराध की घटनाओं की रोकने के लिए ’दुर्गा शक्ति रैपिड एक्शन फोर्स’ को आवंटित किया गया है।

संधू ने महिला पुलिस थानों के लिए 50 अर्टीगा कारों की खरीद के लिए राशि स्वीकृत करने पर मुख्यमंत्री का धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि यह सभी नए वाहन विशेष रूप से महिलाओं की सुरक्षा के लिए काम करेंगे। उन्होने कहा कि प्रदेश में जिला स्तर पर महिलाओं के प्रति छेडछाड जैसी घटनाओं की रोकने के लिए ’दुर्गा शक्ति रैपिड एक्शन फोर्स’ की स्थापना की गई है। नए वाहन मिलने से महिला पुलिस और मजबूत होने के साथ-साथ उनकी उपलब्धता सडकों पर नजर आएगी।

इन 50 वाहनों में से गुरुग्राम और फरीदाबाद जिलों में 6-6 वाहन आवंटित किए गए है, जबकि अंबाला, करनाल और सोनीपत मे 3-3 वाहन, जिला पंचकुला, कुरुक्षेत्र, पानीपत, रेवाडी, झज्जर, हिसार, फतेहाबाद, सिरसा, यमुनानगर, जींद और रोहतक में 2-2 और भिवानी, पलवल, नूंह, हांसी, चरखी दादरी, नारनौल और कैथल जिलों में 1-1 वाहन आवंटित किया गया है।


( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा के साथ मंजीत सिंह की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY