पलवल : उपायुक्त ने हथीन में ली मौजिज लोगों की समन्वयक बैठक

0
692

TODAY EXPRESS NEWS ( AJAY VERMA )  हथीन(पलवल), 27 दिसम्बर। जब तक इलाके के लोग जागरूक नहीं होंगे तब तक सरकार व प्रशासन कुछ नहीं कर सकते। यह वक्तव्य आज लघु सचिवालय हथीन में एक समन्वय व जनसंवाद बैठक को संबोधित करते हुए उपायुक्त मनीराम शर्मा ने कहे। बैठक में दोनों समुदाय के जनप्रतिनिधि व मौजिज लोगों ने भाग लिया। बैठक में पुलिस अधीक्षक सुलोचना गजराज, पलवल के उपमण्डल अधिकारी (ना.) एस.के. चहल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी जय भगवान जाटान, उपपुलिस अधीक्षक अभिमन्यू व मौजीराम मुख्य रूप से उपस्थित थे। बैठक में क्षेत्र के जन प्रतिनिधियों व मौजिज लोगों से क्षेत्र के विकास व आपसी भाईचारे व शांति बनाए रखने के बारे में बातचीत की गई।

उपायुक्त मनीराम शर्मा ने बताया कि हथीन बाईपास योजना के लिए 59 करोड़ रुपये सरकार की तरफ से मंजूर हो चुके हैं। इसके बनने से हथीन की पुरानी मांग पूरी होगी। उन्होंने बताया कि  स्वास्थ्य विभाग लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है। विभाग की तरफ से हथीन जैसे पिछड़े क्षेत्र की नागरिक अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन की व्यवस्था की गई है। ताकि गरीब महिलाओं को घर के समीप बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिल सके। क्षेत्र के खेतों की सिंचाई के लिए जल उपलब्ध कराने के लिए गुरुग्राम सिंचाई विभाग के एसई शिव सिंह रावत से बातचीत की हैं। ताकि किसानों के खेतों को पानी मिल सके। उन्होंने बताया कि क्षेत्र की सिंचाई आगार केनाल से है, लेकिन उसका रखरखाव उत्तर प्रदेश सरकार के जिम्मे है, इस बारे में उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव को पत्र लिखा गया है। ताकि क्षेत्र के लिए पर्याप्त पानी मिल सके। क्षेत्र के लोगों से कहा कि मेवात विकास अभिकरण के तहत हथीन क्षेत्र भी आता है। लेकिन यहां के लोगों को इसे बारे में शायद ज्ञान नहीं। मेवात विकास अभिकरण को सरकार 40 करोड़ के लगभग देती है , लेकिन हथीन के क्षेत्र के लोगों ने अपनी हिस्सेदारी नहीं मांगी। 

समन्वय बैठक में पुलिस अधीक्षक सुलोचना गजराज ने बैठक में महिला जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति को लेकर अफसोस जाहिर किया। इस बैठक में मात्र दो महिलाएं जन प्रतिनिधि आई थीं। जबकि उसके स्थान पर उनके सगे संबंधियों ने ही बैठक में भाग लिया। उन्होंने कहा कि देश में हरियाणा पुलिस का जवान सबसे ज्यादा ड्यूटी देता है। उन्होंने पुलिस में फैले भ्रष्टïाचार पर कहा कि पुलिस से ज्यादा भ्रष्टïाचार दूसरे विभागों में है। लेकिन बदनाम पुलिस को ही किया जाता है। उन्होंने लोगों ने अपराध खत्म करने के लिए सहयोग की अपील की। 

समन्वय बैठक में पूर्व विधायक अजमत खां, इसराइल, तयैब हुसैन भीमसीका, रतन सिंह सौरौत, गीता सरपंच जनाचौली सहित क्षेत्र के अन्य कई मौजिज लोगों ने जिला उपायुक्त को क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया। इसके अलावा क्षेत्र में आपसी भाईचारा बनाए रखने का आश्वासन दिया। 

इस अवसर पर जिले के अन्य विभागों के अधिकारियों के अलावा पंचायत समिति चैयरमैन जाकिर हुसैन, सुंदर मुनि, मोती राम शर्मा, फिरोजपुर राजपूत के सरपंच उदय सिंह, अख्तर हुसैन पूर्व सरपंच उटावड़ के अलावा क्षेत्र के गांवों से आए मौजिज लोग मौजूद थे।

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY