पलवल : भागवत कथा के श्रवण मात्र से होता है दुख तकलीफों का समूल नाश: दीदी ज्योति शिखा

0
565
TODAY EXPRESS NEWS ( REPORT BY AJAY VERMA ) पलवल: कानूनगोयान स्थित भोला नाथ अतिथि भवन में चल रहे श्रीमद भागवत सप्ताह के दूसरे दिन मंगलवार को ज्योति शिखा दीदी ने कहा कि धर्म के प्रचार हेतु सभी को मिल जुल कर प्रयास करना चाहिए। आज गृहणियों को घर के कामकाज के साथ साथ धर्म के प्रति और अधिक सजग रहने की आवश्यकता है। कथा बांच रहीं ज्योति शिखा ने कहा कि आज समाज में काफी बिखराव आता जा रहा है। संयुक्त परिवार टूट रहे हैं। फलस्वरूप हिंदु संस्कृति का भी ह्रास हो रहा है। उन्होंने कहा कि धर्म को यदि जीवित न रखा गया तो हमारा समाज ओर अधिक पतन की ओर चला जाएगा। उन्होंने कहा कि हमें गर्व  होना चाहिए कि हमारा सनातन धर्म सर्वाधिक  पुरातन धर्म है। इसके बावजूद विभिन्न संगठनों में बंटे हिंदु समाज के कारण सनातन धर्म की जड़ें खोखली होती जा रही हैं। समस्त हिंदुओं को एकजुट होकर धर्म की रक्षा करना बेहद जरूरी है। 
कथा के दौरान उन्होंने कहा कि आज महिलाओं ने अपने आपको घर के कामकाज में इतना व्यस्त कर लिया है कि उसे अपने धर्म की रक्षा करने के लिए फुर्सत तक नहीं है। उन्होंने आह्रवान किया घर के कामकाज के साथ साथ धर्म की रक्षा भी करें।
दोपहर 1 बजे से शाम 5 बजे तक की जा रही श्री मद् भागवत कथा के बारे में बताते  हुए श्री देवरहा भक्ति साधना मंडल के संयोजक व भतरौड़ बिहारी मंदिर वृंदावन के मुख्य संयोजक अनिल दास जी महाराज ने बताया कि संस्थान की अध्यक्षा ज्योति शिखा दीदी पूरे भारतवर्ष में 108 भागवत कथाएं बांचेंगी। पलवल  में 57वीं भागवत कथा चल रही है। दीदी ने भारत के अलावा नेपाल में जाकर भी कथा बांची है। हरियाणा, यूपी, दिल्ली, राजस्थान आदि में भागवत कथा को सुनने भारी संख्या में श्रद्वालुजन जुटे हैं। हरियाणा में गुरूग्राम, सोहना, होडल, फरीदाबाद, तावडू, रेवाड़ी, धारूहेड़ा, कोराली आदि में कथा की जा चुकी हैं। 
कथा संयोजक परिवार में अनिल गोयल, संत दर्शन  स्कूल के राजेन्द्र राणा, बीके स्कूल के प्रिंसिपल सतीश कौशिष, हरियाणा संस्कृत विद्यापीठ के पूर्व अध्यक्ष जयदेव शास्त्री, स्वतंत्र गोयल, रवि भूटानी आदि ने बताया कि कथा 26 नवंबर तक प्रतिदिन दोपहर 1 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगी।
कथा बांच रहीं  ज्योति शिखा दीदी ने बताया कि समस्त जीव के कल्याण हेतु व धर्म के प्रचार  हेतु वह पूरे देश भर में श्री मद् भागवत कथाएं कर रही हैं। निश्चित रूप से इससे धर्म की रक्षा होगी।   

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY