राजा नाहर सिंह महल में मूर्ति स्थापना अवसर पर बल्लबगढ़ में पहुँचे पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल

0
250

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़। रिपोर्ट अजय वर्मा। आपको बतादें की भारतीय जाट समाज बल्लबगढ़ द्वारा राजा नाहर सिंह महल के प्रांगण में महाराजा सूरजमल की पुण्यतिथि के अवसर पर राजा नाहर सिंह और उनके सेनापति अमर सिंह सैनी के साथ साथ भूरा सिंह वाल्मीकि की प्रतिमा भी स्थापित की गयी। इस अवसर पर बतौर मुख्यातिथि के तौर पर बल्लबगढ़ से हरियाणा सरकार में कैबिनेट मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा, पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल के अलावा पृथला से पूर्व विधायक पंडित टेकचंद शर्मा मौजूद रहे।

इस मौके पर पहुँचे पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने मंच से सभी कों सम्बोधित करते हुए कहा की पिछले 70 सालो से राजा नाहर सिंह की एक भी प्रतिमा फ़रीदाबाद शहर में नहीं लग पायी थी लेकिन अब दो-दो मुर्तियाँ बल्लबगढ़ में लगने जा रही हैं जिसका श्रेय पंडित मूलचंद शर्मा कों जाता है और दूसरी मूर्ती 31 दिसम्बर कों दशहरा मैदान में लगने जा रही हैं जिसका अनावरण राज्यपाल के कर कमलो द्वारा होगा।

पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने मंच से कहा की 1857 की क्रांति में जिस तरह राजा नाहर सिंह ने अंग्रेजों को दिल्ली में घुसने तक नहीं दिया था ठीक उसी प्रकार आज भी जाट रेजिमेंट ज़ब 23 बटालियनों के साथ निकलती हैं तब दुश्मन भी थर थर काम्पते हैं और आज दुश्मन माँ भारती की तरफ आँख उठाकर भी नहीं देख सकता।

इस मौके पर विपुल गोयल ने सभी से आह्वान भी किया की राजा नाहर सिंह महल तो शहीदों की वीर गाथा स्वयं कहता ही हैं और साथ में 20 फ़ीट की प्रतिमा भी पुरे एनसीआर को उनकी शहादत की याद दिलाएगी लेकिन हम सब अगर एक छोटी बुकलेट शहीदों की शहादत पर छपवाए और उनके आज़ादी में दिए योगदान कों आने वाली पीढ़ी तक पहुंचाए तो वीरो कों एक सच्ची श्रद्धांजलि होंगी।

इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता पंडित टिपर चंद शर्मा, टेक चंद शर्मा पूर्व विधायक पृथला, राजेंद्र बिसला पूर्व विधायक, गोपाल शर्मा, सुभाष चौधरी प्रधान भारतीय जाट समाज बल्लबगढ़, लखन बेनीवाल, रिछपाल लाम्बा, आनंदपाल राठी, अनिल जेलदार, मास्टर आज़ाद सिंह छिकारा, समर देशवाल, केपी तेवतिया, समंदर भाकर व अन्य लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY