पलवल : राष्ट्रीय परम्पराओं व राष्ट्रभक्ति के साथ मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस समारोह

0
460
FILE PHOTO
TODAY EXPRESS NEWS ( AJAY VERMA ) पलवल, 28 दिसम्बर। उपायुक्त मनीराम शर्मा ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह राष्ट्रीय परम्पराओं एवं राष्ट्रभक्ति भावना पूर्ण रूप से आयोजित किया जाएगा। गणतंत्र दिवस समारोह के प्रबंधों के संदर्भ में उपायुक्त ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
उल्लेखनीय है कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर स्थानीय नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम में जिला स्तर पर गणतंत्र दिवस समारोह मनाया जाएगा। गणतंत्र दिवस समारोह के प्रबंधों को लेकर उपायुक्त ने लघु सचिवालय में अधिकाररियों की बैठक लेते हुए विचार विमर्श कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उपायुक्त ने कहा कि गणतंत्र दिवस हमारा राष्ट्रीय पर्व है। गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन के लिए सभी को सेवाभाव से कार्य करना है और समारोह का शानदार आयोजन किया जाएगा। गणतंत्र दिवस समारोह में नागरिकों की अधिक से अधिक भागीदारी होनी चाहिए।
गणतंत्र दिवस समारोह के प्रबंधों को लेकर विचार-विमर्श करते हुए कहा कि समारोह में शानदार झांकियां निकाली जाएं। झांकियों के संदेश भी जनकल्याणकारी संदेशों, विषयों व योजनाओं से संबंधित होने चाहिए। अधिकारी वर्ग झांकियों के संबंध में व्यक्तिगत रूचि लेकर कार्य करें। स्वतंत्रता सेनानियों व युद्ध विरांगनाओं के बैठने की व्यवस्था, नागरिकों के बैठने की व्यवस्था, परेड, मास पीटी (सामुहिक व्यायाम), सांस्कृतिक प्रस्तुतियो, मंच निर्माण, साज-सज्जा, साफ-सफाई तथा अन्य प्रबंधों बारे उपायुक्त ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए। गणतंत्र दिवस समारोह के लिए 23 जनवरी को फुलड्रैस रिहर्सल (अंतिम पूर्वाभ्यास) होगी।
बैठक में पलवल के उपमण्डल अधिकारी (ना.) सुरेश कुमार चहल, होडल की उपमण्डल अधिकारी (ना.) कुमारी प्रीति, दी सहकारी चीनी मिल पलवल के प्रबंध निदेशक जितेन्द्र कुमार, जिला राजस्व अधिकारी संजय सिंह विश्रोई, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी दीपक यादव, जिला शिक्षा अधिकारी रमेश शर्मा, जिला खेल अधिकारी विरेन्द्र सिंह व अन्य अधिकारी मौजूद थे।
CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892
EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY