प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस एवं सेवा दिवस के अवसर पर विशाल निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया।

0
667

TODAY EXPRESS NEWS : फरीदाबाद ,17 सितंबर। माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस एवं सेवा दिवस के अवसर पर आज राजीव नगर  नगर के राजकीय प्राथमिक पाठशाला में एक विशाल निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ठाना है की देश के सबसे गरीब आदमी तक सरकार की सारी योजनाएं पहुंचे। इसी के मद्देनजर आज जहां पर देश का सबसे गरीब आदमी रहता है वहां ऐसे कैंप लगाए जा रहे हैं, जहां पर गरीबों को कोई सुविधा उपलब्ध नहीं होती है ,उन्होंने कहा कि यह सरकार गरीबों को समर्पित सरकार है । केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश का गरीब आदमी अपनी बीमारी की जांच भी नहीं करा पाता है जिससे वह बीमारी से जूझते हुए अपनी जिंदगी गवा देता है । इस तरह आज प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस पर एक विशाल जांच शिविर लगाया जा रहा है जिसमें कि हर तरह की बीमारियों की जांच की जाएगी ,और इनका इलाज फ्री में किया जाएगा। कृष्णपाल गुर्जर ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों के लिए इतनी स्कीम चला रखी है कि देश का हर गरीब आदमी उसका फायदा उठा रहा है ,जैसे जनधन योजना, बैंकों में खाते, अब तक जो गरीब आदमी बैंक में जाने से डरता था अब वही गरीब आदमी ने बैंकों में अपने खाते खुलवाए हैं उन्होंने बताया कि  322 करोड़ गरीब लोगों ने अपने खाते बैंकों में खुलवा कर उनमें 80 हज़ार करोड रुपए जमा करवाए हैं।  उन्होंने प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना ,अटल पेंशन बीमा, योजन व अन्य काफी योजनाओं के बारे में लोगों को अवगत कराया ।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीब महिलाओं को उज्ज्वला योजना के तहत निशुल्क गैस कनेक्शन दिए हैं उन्होंने बताया कि देश में अब तक पांच करोड़ महिलाओं को गैस कनेक्शन निशुल्क दिए जा चुके हैं और आगामी 2019 तक तीन करोड़ महिलाओं को गैस कनेक्शन निशुल्क दिए जाएंगे । केंद्रीय मंत्री ने बताया कि 23 सितंबर से गरीबों के लिए गोल्डन कार्ड वितरण का कार्य जिले के बादशाह खान अस्पताल से शुरू किया जाएगा। जिस कार्ड के बन जाने से जिनके पास पैसे नहीं है वह अपने कार्ड को ले जाकर जो भी अस्पताल पैनल पर होगा अपना इलाज 5 लाख रुपए तक का फ्री करा सकता है ।उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के गरीबों के लिए बीमारियों के इलाज को काफी सस्ता किया है।उन्होंने कहा की  जो हार्ट अटैक जैसी बीमारी बाहर अस्पताल में दो से ढाई लाख रूपय का खर्चा में होती थी ,अब वह सरकारी अस्पताल बादशाह खान में ₹48000 में हार्ट अटैक का ऑपरेशन होता है ।

उन्होंने  कहा कि इस गोल्डन कार्ड से गरीब आदमी पर कोई भी खर्चा नहीं पड़ेगा यहां तक कि घर से लाने और ले जाने का गाड़ी का खर्चा भी सरकार देगी ।  उन्होंने बताया कि  प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने  गरीबों के लिए  बिजली की दरें काफी कम कर दी है जिससे कि गरीबों को बिजली का बिल भरने में समस्या  नहीं आएगी  और उन्हें पर्याप्त मात्रा में बिजली उपलब्ध होगी। उन्होंने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि विपक्षियों के पास अब बोलने को कुछ नहीं है वह सभी मिलकर देश के प्रधानमंत्री व प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल को बदलना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि यह महागठबंधन नहीं बल्कि महा ठग बंधन है जो कि कभी भी कामयाब नहीं होगा। उन्होंने इस अवसर पर विशाल निशुल्क चिकित्सा शिविर का उद्घाटन करते हुए वहां पर उपस्थित  मरीजों से जानकारियां ली । उन्होंने बताया कि आज के शिविर में सर्वोदय अस्पताल, फरीदाबाद मेट्रो अस्पताल के अलावा बादशाह खान अस्पताल द्वारा कई लाखों रुपए की दवाइयां फ्री में वितरित की गई है । इस शिविर में सभी तरह के चेकअप जैसे आंखों का चेकअप, दंत चिकित्सक ,ब्लड प्रेशर, शुगर आदि बीमारियों का चेकअप किया  गया ।  इस अवसर पर उनके साथ फरीदाबाद नगर निगम के  वरिष्ठ उपमहापौर देवेंद्र चौधरी, महिला मोर्चा अध्यक्ष मीना पांडे, बिल्लू पहलवान, रवि भड़ाना, ओम प्रकाश रक्षवाल,फरीदाबाद बादशाह खान अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी बालकिशन  राजोरा ,एस एम ओ बीरसिंह सहरावत  के साथ-साथ अन्य अस्पतालों की सीनियर चिकित्सक अधिकारी मुख्य रूप से उपस्थित थे।

 

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY