फरीदाबाद – सोने के मिलावटी जेवरो द्वारा लाखो की ठगी करने वाले गिरोह के छह आरोपी गिरफ्तार – प्रदेश के आधा दर्जन जिलो में दे चुके है वारदातो को अंजाम !!!

0
291
TODAY EXPRESS NEWS FARIDABAD : पुलिस की गिरफ्त में दिखाई दे रहे यह सभी पढ़े लिखे शातिर आरोपी है जिन्होंने अपनी पढ़ाई लिखाई का उपयोग शार्टकट रास्ते से पैसा कमाने में किया लेकिन आखिरकार वह पुलिस के हत्थे चढ़ ही गए. पकडे गए सभी आरोपी अच्छे परिवारो से बताये जा रहे है जिनमे पांच आरोपी फतेहाबाद के है जबकि मास्टर माइंड सुरेंदर गुरुग्राम का रहने वाला है. थाना अध्यक्ष सुरेश भड़ाना ने खुलासा करते हुए बताया की धंधे में घाटा होने के कारण गुरुग्राम के BBA की पढ़ाई कर चुके मास्टरमाइंड सुरेंद्र ने शार्टकट रस्ते से पैसा कमाने का प्लान बनाया जिसमे उसने फतेहाबाद के ज्वेलर राजेश और उसके चार अन्य साथियो को शामिल किया। पुलिस के अनुसार राजेश 20 % सोना और बाकी 80 % अन्य मेटल डालकर जेवर तैयार करता था और फतेहाबाद का ही वीरेंद्र कंप्यूटर द्वारा नकली आईडी तैयार करता था और फतेहाबाद के रहने वाले इनके साथी दीपक , अमन और राकेश इनका सहयोग करते थे।  एसएचओ ने बताया की 15 मार्च को यह लोग मणप्पुरम गोल्ड लोन बैंक पर पहुचे और नकली आईडी प्रूफ जमा करवाकर जेवर गिरवी रखे और पैसे लेकर चले गए. बाद में जब उन्हें पता चला की जमा करवाये गए जवेरों में सिर्फ 20 % सोना है तो उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी लेकिन इत्तेफाक से कुछ दिनों बाद यह आरोपी एक बार फिर जेवर लेकर यहाँ पहुचे जिन्हें सूचना के आधार पर गिरफ्तार कर लिया गया. पूछताछ पर इन आरोपियों ने प्रदेश के आधा दर्जन जिलो में ठगी करने की बात कबूली है. 
 
वहीँ फतेहाबाद के रहने वाले ज्वेलर राजेश का कहना था की उसे धंधे में भारी घाटा हो गया था जिसके चलते उसने शार्टकट रस्ते से पैसा कमाने का प्लान बनाया जिसमे उसके साथियो ने साथ दिया। हालांकि अब पकडे जाने के बाद सभी आरोपी अपने किये पर पछता रहे है. 

( REPORT BY JOURNALIST AJAY VERMA 971 631 6892 )

LEAVE A REPLY