मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने दिव्यांगों के उपकरण बनाने वाली देश की दूसरी कंपनी का किया भूमी पूजन

0
494

TODAY EXPRESS NEWS : हरियाणा में फरीदाबाद की पृथला विधानसभा के गांव नवादा में केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने  दिव्यांगों के उपकरण बनाने वाली कंपनी का किया भूमिपूजन। इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि देश की दूसरी दिव्यांगों के लिए उपकरण बनाने वाली यह कंपनी गांव नवादा में लगाई जा रही है और इसमें बनने वाले उपकरण दिव्यांगों के जीवन सुधार में मददगार होंगे। अंग्रेजों की सरकार के बाद देश की पहली ऐसी सरकार है जो किसानों के हित के कार्य कर रही है। कॉन्ग्रेस और अन्य ने दल के पास बोलने के लिए कुछ नहीं है केवल झूठ और फरेब की राजनीति कर रहे हैं। इस मौके पर बल्लभगढ़ के विधायक मूलचंद शर्मा लेबर कार्ड के चेयरमैन सुरेंद्र तेवतिया और एलिम्को कंपनी के प्रबंध निदेशक डीआर सरीन भी मौजूद रहे।

गौरतलब है की कुछ महीने पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस भवन का शिलान्यास किया था अब भूमि पूजन के बाद उम्मीद जगी है कि जल्द ही 2020 तक यहां उपकरण बनने शुरू हो जाएंगे और दिव्यांग लोगों के लिए एक बड़ी मदद मिलेगी इतना ही नहीं इस कंपनी के निर्माण के बाद यहां युवाओं के लिए रोजगार के साधन भी उपलब्ध होंगे . उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने हरियाणा में विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी है और फरीदाबाद में भी उनके द्वारा कई विकास कार्यों को कराया जा रहा है लेकिन उनकी मंत्रालय द्वारा केरल में पहले से ही तय कार्यक्रम में जाने की वजह से वह इस रैली में शरीक नहीं हो पाएंगे।

वहीं बल्लभगढ़ विधायक मूलचंद शर्मा ने  भी दिव्यांगों के लिए लगने वाले इस प्लांट को लोगों के हित में बताते हुए कहा कि कांग्रेस और इनेलो की दुकानदारी खत्म हो चुकी है।

वहीं को कंपनी के प्रबंध निदेशक डीआर सरीन ने बताया कि ग्रामीणों ने जो जगह उनको उपलब्ध कराई है वह केवल एक रुपए गज के हिसाब से 33 साल के लिए पट्टे पर ली है इसके अलावा गांव के युवाओं को रोजगार मिलेगा और 2020 तक यह कंपनी बनकर तैयार हो जाएगी।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY