मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में पुलिस लाइनों और पुलिस थानों में प्रशासनिक ब्लॉक के निर्माण के लिए 29.50 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की है।

0
211

TODAY EXPRESS NEWS : चण्डीगढ़, 2 सिंतबर- हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में पुलिसकर्मियों के 306 मकानों, एनजीओ होस्टल, वैलफेयर सेंटर, बैरकों और विभिन्न पुलिस लाइनों और पुलिस थानों में प्रशासनिक ब्लॉक के निर्माण के लिए 29.50 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की है।

पुलिस महानिदेशक श्री बी एस संधु ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि कुल राशि में से 15 करोड़ रुपये नये मकानों के निर्माण के लिए, 9 करोड़ रुपये बैरकों के निर्माण के लिए, 2.5 करोड़ रुपये पुलिस लाइन कुरुक्षेत्र में प्रशासनिक ब्लॉक के निर्माण के लिए, एक करोड़ रुपये पुलिस लाइन सोनीपत में एनजीओ होस्टल के निर्माण के लिए तथा दो करोड़ रुपये पुलिस लाइन पलवल में वैलफेयर सेंटर के निर्माण के लिए स्वीकृत किए गये हैं।

पुलिस बल की दक्षता और प्रभावशीलता को बढ़ाने में सहयोग और समर्थन देने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए श्री संधु ने कहा कि हरियाणा पुलिस देश में एक श्रेष्ठ पुलिस बल के रूप में उभरा है। हम सुरक्षा में निवेश करके पुलिस प्रणाली को सुदृढ़ कर रहे हैं ताकि प्रत्येक व्यक्ति की सुरक्षा और रक्षा सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने कहा कि इससे लोगों को और अधिक बेहतर सेवा प्रदान करने के लिए पुलिस को प्रोत्साहन मिलेगा।

विस्तृत जानकारी देते हुए पुलिस महानदेशक ने कहा कि सिटी पुलिस  थाना नरवाना में दो करोड़ रुपये की लागत  से टाइप-2 के 36 और टाइप-3 के 12 मकानों सहित 48 मकानों का निर्माण करवाया जाएगा, जबकि दो करोड़ रुपये की लागत से पुलिस थाना सदर परिसर, चरखी दादरी में टाइप-2 के 42 मकानों का निर्माण करवाया जाएगा। इसी प्रकार, पुलिस लाइन पानीपत में 4.5 करोड़ रुपये की लागत से टाइप-2 के 72 और टाइप-3 के 12 मकानों का, मधुबन करनाल में 1.5 करोड़ रुपये की लागत से टाइप-4 के 24 मकानों और पुलिस लाइन झज्जर में 5 करोड़ रुपये की लागत से टाइप-2 के 96 मकानों और टाइप-3 के 12 मकानों का निर्माण किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने पुलिस लाइन भिवानी में तीन मंजिला बैरक के निर्माण के लिए तीन करोड़ रुपये की राशि की भी स्वीकृति प्रदान की है, जबकि पुलिस लाइन रेवाड़ी में एक बैरक और पुलिस लाइन रोहतक में दो बैरकों के निर्माण के लिए क्रमश: 2.5 करोड़ रुपये और 3.5 करोड़ रुपये के कोष की स्वीकृति प्रदान की गई है। इसके अतिरिक्त, पुलिस लाइन सोनीपत में एनजीओ होस्टल, पुलिस लाइन पलवल में वैलफेयर सेंटर और पुलिस लाइन कुरुक्षेत्र में प्रशासनिक ब्लॉक का निर्माण भी क्रमश: एक करोड़ रुपये, दो करोड़ रुपये और 2.5 करोड़ रुपये की लागत से करवाया जाएगा।

श्री संधु ने कहा कि इन सुविधाओं के देने से पुलिस कर्मियों को बेहतर अवसंरचना प्रदान करने में सहायता मिलेगी और पुलिसकर्मी और अधिक बेहतर ढंग से अपनी ड्यूटी देने के लिए प्रोत्साहित होंगे। उन्होंने प्रदेशभर में दो महिला पुलिस थानों सहित 15 नये पुलिस थानों के निर्माण के लिए 15 करोड़ रुपये स्वीकृत करने के लिए भी मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY