रामकथा में अतिथि देवो भव: की कल्पना को मानव रचना ने किया साकार

0
280

TODAY EXPRESS NEWS ( Ajay verma ) फरीदाबाद 28 मई। मानव रचना शैक्षणिक संस्थान द्वारा रामकथा का आयोजन अपने आप में अनूठा एवं फरीदाबाद की शान को देश में बढ़ाने वाला है। विश्व प्रसिद्ध रामकथा वाचक एवं रामायण के मर्मज्ञ मोरारी बापू द्वारा कही जा रही रामकथा में देश भर के लोग धर्म-ज्ञान का लाभ ले रहे हैं। लेकिन इस शानदार आयोजन के द्वारा मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के चेयरमैन डॉ. प्रशांत भल्ला ने अतिथि देवो भव: की परिकल्पना को साकार करते हुए सभी धर्म प्रेमियों का मन जीत लिया है। यह उदगार व्यक्त करते हुए हरियाणा प्रदेश कांग्रेस मीडिया प्रभारी विजय कौशिक ने कहा कि फरीदाबाद में रामकथा का आयोजन पूरे हरियाणा के लिए गर्व की बात है जिसमें शामिल होने वाले लोग श्रद्धालुओं के लिए होने वाले शानदार प्रबंधों की तारीफ करते नहीं थक रहे।

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया प्रभारी विजय कौशिक ने कहा कि उन्होंने खुद फरीदाबाद में इस तरह के शानदार कार्यक्रम को हर आम आदमी के लिए अतिथि देवो भव: की परम्परा को साकार होते हुए पहली बार देखा है। लोगों के साथ अपने अनुभव सांझा करते हुए श्री कौशिक ने कहा कि 15 हजार लोगों के लिए वातानुकूलित पांडाल का निर्माण एवं श्रद्धालुओं के लिए बैठने की बेहतर व्यवस्था के साथ कथा के बाद प्रतिदिन लोगों के लिए शानदार भंडारे की व्यवस्था की गई है। कार्यक्रम में व्यवस्था संभालने के लिए फरीदाबाद के सभी सामाजिक एवं धार्मिक संगठन मिलजुल कर काम कर रहे हैं और आने वाले अतिथियों के सत्कार में जुटे हुए हैं। यह कार्यक्रम पूरे फरीदाबाद की जनता का है जिसके चलते लोगों ने जगह-जगह मोरारी बापू के स्वागत में बोर्ड भी लगा रखे हैं।
कौशिक ने कहा कि रामकथा में सभी राजनीतिक दलों के नेता आ रहे हैं इससे पता चलता है कि धार्मिक आयोजन राजनीतिक सीमाओं से परे हैं। जहां तक कांग्रेस पार्टी द्वारा इस आयोजन में सहयोग की बात है तो कांग्रेस पार्टी के नेता व कार्यकर्ता प्रत्येक सामाजिक जिम्मेवारी का निर्वाह करते हैं और इस तरह के आयोजन जिनसे समाज के सभी लोगों में आपसी सद्भाव बढ़ता है उसमें हिस्सा लेना प्रत्येक व्यक्ति का नैतिक कर्तव्य है।

CONTACT : AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY