राष्ट्रीय छात्र खेल 2018 में गाँव अलावलपुर जिला पलवल के राहुल चौधरी ने लगाया सोने पर निशाना

0
304

TODAY EXPRESS NEWS : राष्ट्रीय छात्र खेल फेडरेसन, एसोसिएट मेम्बर आर्तराष्ट्रीय छात्र खेल फेडरेसन (कनाडा) द्वारा शूटिंग प्रतियोगिता का आयोजन 24-27 अगस्त 2018 को सेक्टर 12 स्थित रॉयल शूटिंग एकेडमी हरियाणा स्टेट स्पोर्टस काम्प्लेक्स फरीदाबाद में आयोजित किया गया। जिसमें राष्ट्रीय स्तर के विभिन्न स्कूलो से आये प्रतिभावान छात्रो ने भाग लिया। इन्ही प्रतिभाओं में से एक राहुल चौधरी जोकि डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद मे 12 कक्षा के छात्र ने अपनी उत्कृठ प्रतिभा का परिचय दिया और अन्डर 17 दस मीटर एयर राइफल शूटिंग प्रतियोगिता में 386/400 के स्कोर के साथ गोल्ड मेडल पर निशाना लगाया, और अंर्तराष्ट्रीय छात्र खेल प्रतियोगिता जोकि 23-26 नवम्बर 2018 के लिए चयनित किया गया। कार्यक्रम के समापन अवसर पर गणमान्य महानुभावों की उपस्थिति में राहुल का गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया।

इससे पहले राहुल 23-25 अगस्त को सरकारी खेल एस.जी.एफ.आई. 2018 की शूटिंग प्रतियोगिता में 196/200 अंक के साथ जिला फरीदाबाद में प्रथम स्थान हासिल किया। अब राहुल चौधरी अपने दो अन्य साथियों आयुश अग्रवाल व गोविन्द के साथ फरीदाबाद जिले का प्रतिनिधित्व करते हुए अक्टूबर 2018 में होने जा रही हरियाणा राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में अपनें टीम शूटिंग के साथ अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगें।

72वें स्वतंत्रता दिवस समारोह में राहुल चौधरी को शूटिंग व अन्य खेलो में राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन को देखते हुए माननीय केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने गोल्ड मेडल व प्रसस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इससे पहले भी राहुल ने राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में गोल्ड मेडल जीत चुके है।

सेक्टर 31 फरीदाबाद निवासी श्री बी0एस0 चौधरी (वरिष्ट समाज सेवी) के पुत्र राहुल चौधरी जो की डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद स्थित 12वीं के छात्र। इतनी कम उम्र के किसी निशाने बाज का ऐसा प्रदर्शन अद्वितीय एवं दर्शकों व आयोजकों के लिए कौतूहल का विषय था। राहुल जैसे होनहार छात्र के प्रदर्शन से स्कूल व फरीदाबाद के निवासियों व परिजनों में खुशी की लहर है। साथ ही राहुल के गाँव अलावलपुर जिला पलवल के समस्त ग्रामवासी व दादा श्री बृजपाल सरपंच व श्री शीश राम तेवतिया अपने होन हार प्रपौत्र की जीत पर खुशी की लहर से झूम उठे है। इससे पहले भी राहुल चौधरी ने राष्ट्रीय स्तर पर जूनियर वर्ग में भी अद्वितीय प्रदर्शन कर चुके है। राहुल चौधरी राज्य स्तरीय खेलों में एथलेटिक्स व फुटबाल में भी जलवें दिखा चुके है। डीपीएस स्कूल ग्रेटर फरीदाबाद के प्रिंसिपल सुरजीत खन्ना व मैनेजमेन्ट कमेटी भी राहुल के प्रदर्शन के बहुत खुश है। प्रिंसिपल राहुल चौधरी को अपने स्कूल का लाडला मानती है। राहुल चौधरी कड़ी मेहनत के साथ कामन वेल्थ व ओलंपिक की तैयारी में जुट गये है।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY