सरकार की वायदा खिलाफी के चलते प्रदेश के कर्मचारी करेंगे क्रमिक भूख हड़ताल और आंदोलन – नरेश शास्त्री

0
432

TODAY EXPRESS NEWS : फरीदाबाद, 19 सितम्बर। संघ व सरकार के बीच हुये 24 मई के समझौते कों लागू न करने से नाराज शहरी शहरी स्थानीय निकायों के कर्मचारी 21 सितम्बर से 25 सितम्बर तक 12-12 घंटे की क्रमिक भूख हड़ताल प्रदेश की सभी पालिका, परिषदों व निगमों के कार्यालय के समक्ष की जायेगी। यह ऐलान आज नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री ने बीके चौक स्थित यूनियन कार्यालय में प्रैस को सम्बोधित करते हुऐ किया। श्री शास्त्री ने हरियाणा सरकार पर वायदा खिलाफी व तानाशाही का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने विधानसभा चुनाव के दौरान कर्मचारियों से किए गए वाये कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, ठेकाप्रथा समाप्त करने व न्यूनतम वेतन 15 हजार रूपए करने का वायदा किया था, लेकिन सरकार ने किए गए वायदों को पूरा नहीं किया इसलिए प्रदेश की पालिका कर्मचारियों को 16 दिन राज्यव्यापी हड़ताल करनी पड़ी। सरकार ने हड़ताल समाप्त कराने के लिए कैबिनेट मंत्री कविता जैन की अध्यक्षता में राज्य मंत्री कृष्ण बेदी व मनीष ग्रोवर की तीन सदस्य कमेटी बनाई थी।

24 मई की वार्ता में इन तीनों मंत्रियों ने शहरी स्थानीय निकाय विभाग से सीवर, सफाई सहित फायर व अन्य तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों का ठेकाप्रथा समाप्त करने, ईपीएफ व ईएसआई का पैसा कर्मचारियों के खातों में जमा करने, एक्सग्रेसिया पॉलिसी बहाल करने सहित एक दर्जन मांगों पर सहमति बनी थी लेकिन सरकार ने मानी हुई मांगों को ईमानदारी से लागू नहीं किया। इसलिए प्रदेश की पालिकाओं, परिषदों व निगमों के 32 हजार कर्मचारी एक बार फिर 3, 4 व पांच अक्टूबर को तीन दिवसीय हड़ताल करनेे को मजबूर है। प्रैस वार्ता में संघ के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री के अलावा राज्य सचिव सुनील कुमार चिण्डालिया, उपाध्यक्ष बृजवती, जिला वरिष्ठ उपप्रधान गुरचरण खाण्डिया, जिला सचिव नानकचंद खैरालिया, बलवीर सिंह बालगुहेर आदि उपस्थित थे।

शास्त्री व चिण्डालिया ने सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा द्वारा घोषित आंदोलन 2 अक्टूबर को सभी जिलों में सत्याग्रह करने वह मुख्यमंत्री सहित कैबिनेट मंत्रियों के विधानसभा क्षेत्रों में पोल खोल अभियान चलाने तथा 15 नवंबर की राज्यव्यापी हड़ताल में शामिल होने का भी ऐलान किया उन्होंने कहा कि नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा हड़ताल करने से पहले एक बार फिर समझौते में शामिल शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन, राज्य मंत्री कृष्ण बेदी, मनीष ग्रोवर व सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन राम अवतार बाल्मीकि को ज्ञापन देकर संघ व सरकार के बीच 24 मई को हुए समझौते को लागू करवाने की अपील करेगा।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY