सीएम विंडो पर प्राप्त शिकायतों का तत्काल करे समाधान-नगराधीश

0
134

TODAY EXPRESS NEWS ( बिलाल अहमद ) नूंह उपायुक्त पंकज कुमार ने कहा है कि सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर हल करें तथा उसकी एटीआर रिपोर्ट भेजे।

उपायुक्त पंकज कुमार सोमवार को जिला लघु सचिवालय काफैं्रस हॉल में सीएम विंडो, सीएम घोषणाएं, हरपथ, सरल पोर्टल की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने बताया कि अब तक सीएम विंडो पर 4067 शिकायते प्राप्त हुई है। जिनमें से 3872 का समाधान किया जा चुका है।

उन्होनें बताया कि सीएम विंडो की शिकायतों की पुन: समीक्षा की जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपने विभाग से सम्बंधित शिकायतों का समाधान कर रिपोर्ट अपडेट करें। उन्होंने जिला के सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे सीएम विंडो पर प्राप्त हुई शिकायतों के निपटान में देरी न करें। यदि कोई अधिकारी व कर्मचारी इस संबंध में कोताही करता है तो उसके खिलाफ कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी सीएम विंडो के संबंध में अपने-अपने विभाग से संबंधित शिकायतों की प्रतिदिन व्यक्तिगत तौर पर निगरानी रखेंं। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को चाहिए कि वे शिकायतों को गंभीरता से लें और उनका प्राथमिकता के आधार पर समाधान करें।

उपायुक्त ने बताया कि सीएम विंडो की शिकायतों को लेकर सरकार बहुत गंभीर है। यदि किसी अधिकारी ने लापरवाही बरती तो वह स्वयं उसके लिए जिम्मेदार होंगे। उन्होने कहा कि सीएम विंडो से प्राप्त शिकायतों एवं समस्याओं के निदान के लिए सम्बंधित अधिकारी पूर्ण ध्यान दे और प्राथमिकता के आधार पर समयबद्ध अवधि में शिकायतों का निपटारा करना सुनिश्चित करें।

हरपथ ऐप की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने बताया कि हरियाणा की सडक़ों को गड्डा मुक्त बनाने के लिए राज्य सरकार ने नई पहल करते हुए ‘हरपथ हरियाणा’ मोबाइल एप लांच किया है। उन्होंने आज हरपथ पर आई शिकायतों की समीक्षा करते हुए बताया कि अब तक हरपथ पर जिले की 72 शिकायतें प्राप्त हुई है, जिस पर उन्होंने सभी संबंधित विभाग के अधिकारियों को कहा कि आई हुई शिकायतों को जल्द से जल्द निपटान करें। उपायुक्त ने नगरपालिका सचिवों को निर्देश दिए कि अधिक से अधिक आमजन के मोबाईलों में  ‘हरपथ हरियाणा’ मोबाइल एप पर अपलोड करवाए ताकि सडक़ो की खराब स्थिति या समस्या से जल्द से जल्द छुटकारा मिल सके। उन्होंने सरल पोर्टल की भी समीक्षा की।

इस बैठक में एसडीएम फिरोजपुर-झिरका प्रशांत, एसडीएम पुन्हाना जितेन्द्र गर्ग, नगराधीश प्रदीप अहलावत, सीईओ जिला परिषद गजेन्द्र सिंह, जिला राजस्व अधिकारी बस्तीराम, कार्यकारी अभियंता पीडब्ल्यूडी सज्जन सिंह, कार्यकारी अभियंता पंचायती राज रुप हुड्डा, तहसीलदार, अनील कुमार, नायब तहसीलदार, शेरसिंह, सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY