सेवारत व सेवानिर्वत सैनिकों को मिलेगा सम्मान – प्राथमिकता पर होगा समस्याओं का समाधान : बी0 एस0 संधू

0
155

TODAY EXPRESS NEWS : चंडीगढ़, 1 अक्टूबर – हरियाणा पुलिस द्वारा पुलिस स्टेशनों में किसी शिकायत या परेशानी के निवारण हेतु आने वाले सेवारत सैनिकों, भूतपूर्व सैनिकों और उनके परिवार के सदस्यों से न केवल शिष्टापूर्वक व सम्मानजनक व्यवहार किया जाएगा बल्कि उनकी शिकायतों को ध्यानपूर्वक सुनकर उनका जल्द समाधान करने का भी प्रयास किया जाएगा।

हरियाणा पुलिस महानिदेशक श्री बी0 एस0 संधू द्वारा राज्य में सभी पुलिस इकाइयों को इस संबंध में दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।

प्रदेश के सभी रेंज एडीजीपी / आईजी, पुलिस आयुक्तों, पुलिस उपायुक्तों  और जिला पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित करते हुए श्री संधू ने कहा कि उनके कार्यालयों और पुलिस थानों या पुलिस चैकी में अपनी किसी शिकायत या परेशानी के संदर्भ में आने वाले सेवारत सैनिकों, भूतपूर्व सैनिकों और उनके परिवार के सदस्यों को पूर्ण आदर व सम्मान दिया जाए तथा उनकी शिकायतों को धैर्यपूर्वक सुनकर समाधान भी सुनिश्चित किया जाए ताकि पुलिस पर सभी वर्गाें का विश्वास और अधिक मज़बूत हो सके।

विस्तृत विवरण देते हुए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, कानून एवं व्यवस्था, मोहम्मद अकील ने बताया कि राज्य में सभी पुलिस इकाइयों को जारी निर्देश में कहा गया है कि जब कभी कही भी कोई सेवारत सैनिक, सेवानिवृत सैनिक या उनके परिवार का सदस्य किसी कार्य के लिए पुलिस आयुक्त, पुलिस उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक कार्यालय अथवा पुलिस थाना व चौंकी में आए तो उसके साथ शिष्टापूर्वक तथा सम्मानजनक व्यवहार किया जाए। साथ ही उनकी शिकायतों को ध्यान से सुनकर उन्हें हल करने के लिए तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए।

इसके अतिरिक्त यह भी निर्देश दिए गए हैं कि सभी पुलिस आयुक्त, पुलिस उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक कार्यालय उपरोक्त वर्णित लोगों से जुड़ी समस्या का प्रत्येक थाने में अलग से रजिस्टर लगायें व उनकी समस्या के समाधान की स्थिति की नियमित रुप से समीक्षा कर समाधान करने का प्रयास करें। इन हिदायतों की दृढ़ता से अनुपालना करने हेतु अधीनस्थ अधिकारियों/कर्मचारियों को इससे अवगत कराने तथा इसका सख्ती से पालन भी सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

 

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY