Video : नामी-गिरामी हॉस्पिटल में महिला कर्मचारियों के साथ योन शोषण करने का मामला सामने आया

0
212

Today Express News / Report / Ajay verma / फरीदाबाद के क्यूआरजी सेंट्रल हॉस्पिटल में काम करने वाली महिला कर्मचारियों के साथ हॉस्पिटल के डॉक्टर द्वारा सेक्सुअल हरासमेंट  का मामला सामने आया है जिसकी शिकायत महिला आयोग में की गई थी इस शिकायत पर कार्रवाई करते हुए आज महिला आयोग की सदस्य रेनू भाटिया पुलिस के साथ हॉस्पिटल में पहुंची और पीड़ितों के बयान दर्ज किए । एक पीड़िता के अनुसार अस्पताल के यूनिट हेड डॉक्टर संदीप मोर पिछले 1 साल से ज्यादा समय से हॉस्पिटल की महिला कर्मचारियों के साथ जोर जबरदस्ती करने के लिए दबाव बना रहा था और उन्हें अपने रूम में बुलाकर उनका उत्पीड़न करता था मना करने पर वह उन्हें धमकाता भी था । फिलहाल महिला आयोग की सिफारिश पर पुलिस ने शिकायत लेकर एफ आई आर दर्ज करने की कवायद शुरू कर दी है ।

एक पीड़िता ने कैमरे के सामने बयान देते हुए बताया की  अस्पताल का यूनिट हेड डॉक्टर संदीप मोर पिछले 1 साल से ज्यादा समय से महिला कर्मचारियों को पहले तो धमकाता है और फिर बाद में उन्हें अपने रूम में बुलाकर हमदर्दी जलाते हुए जबरन हाथ करता है और उनके प्राइवेट पार्ट पर हाथ लगाने की कोशिश करता है विरोध करने पर डॉक्टर उन्हें धमकी देते हुए यह कहता है कि कोई भी मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकता । पीड़िता ने बताया कि बीते संडे को डॉक्टर ने उसकी जबरदस्ती ड्यूटी लगा दी और उसे अपने रूम में बुलाकर उसकी शर्ट के बटन खोलने लगा और अश्लील हरकतें शुरू कर दी विरोध करने पर उसने उसे धमकाया और कहा कि उसकी पहुंच बहुत ऊपर तक है कोई भी उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकता । पीड़िता ने बताया किस डॉक्टर ने और भी कई महिला स्टाफ की कर्मचारियों के साथ हरकतें की हैं और आज भी तीन चार कर्मचारियों ने शिकायत में अपने बयान दर्ज करवाए हैं । पीड़िता ने कहा कि वह कई बार एचआर और हॉस्पिटल प्रशासन को शिकायत कर चुकी हैं लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई अब महिला आयोग के आने से उन्हें इंसाफ  मिलने की उम्मीद जगी है ।

वही महिला आयोग की सदस्य भाटिया  ने भी पीड़िता के साथ कोई हरकत पर अपनी मोहर लगाते हुए कहा की सभी पीड़ित महिला कर्मचारियों के बयान दर्ज कर लिए गए हैं और अब वह उक्त डाक्टर पर एफ आई आर दर्ज करवाएंगे उसके बाद उसकी गिरफ्तारी भी होगी । रेनू भाटिया ने बताया कि लंबे समय से यह डॉक्टर महिला कर्मचारियों को अपने रूम में बुलाकर उनके साथ अश्लील हरकत करता था मना करने पर उन्हें धमकाया जाता था ।

इस सारे मामले पर थाना सेंट्रल के एसएचओ ने बताया कि यहां काम करने वाली महिला कर्मचारियों के साथ एक डॉक्टर द्वारा सेक्सुअल हरासमेंट करने का मामला सामने आया है जिस पर सभी पीड़ितों के बयान दर्ज कर लिए गए हैं और अब एफ आई आर दर्ज होने के बाद गिरफ्तारी की जाएगी ।

LEAVE A REPLY