ESI -मेडिकल कालेज में ठेकेदार द्वारा निकाले गये सफाई कर्मचारियों को डयूटी पर वापिस लेने की मांग पर सहमति – हड़ताल समाप्त

0
2484
FILE PHOTO FROM FARIDABAD

TODAY EXPRESS NEWS ( AJAY VERMA )फरीदाबाद, 22 दिसम्बर। कर्मचारी राज्य बीमा निगम अस्पताल व मेडिकल कालेज में ठेकेदार द्वारा निकाले गये सफाई कर्मचारियों को डयूटी पर वापिस लेने 10 तारीख तक वेतन देने, ईएसआई, ईपीएफ का लाभ देने की मांग पर सहमति होने के बाद एक दिन पूर्व की गई हड़ताल समाप्त हो गई। क्यूएस कंपनी द्वारा सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा व कर्मचारी राज्य बीमा निगम अस्पताल व मेडिकल कालेज यूनियन के नेताओं को बातचीत के लिए बुलाया गया। सर्व कर्मचारी संघ की ओर से संघ के प्रदेशावरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री, जिला प्रधान अशोक कुमार, वरिष्ठ उपप्रधान गुरचरण खांडिया, नगर निगम सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर, ईएसआईसी यूनियन के प्रधान संजू पंवार, रवि, विष्णु आदि ने भाग लिया।

कर्मचारियों को संबोधित करते हुए सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेश कुमार शास़्त्री ने कहा कि ईएसआईसी में लगे सभी चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों का पिछले पांच वर्षों से ईपीएफ काटने के बाद कर्मचारियों के खातों में जमा नहीं है और न ही इन कर्मचारियों को ईएसआई का मैम्बर बनाया गया है जिससे कर्मचारियों का लाखों रूपया ईएसआईसी के पूर्व ठेकेदारों द्वारा ईएसआईसी प्रशासन के साथ मिलकर गबन किया गया है। सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ईएसआईसी प्रशासन व पूर्व ठेकेदारों के खिलाफ ईपीएफ विभाग में अर्जी लगाकर दोषी लोगों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग करेगा। संघ नेताओं ने ईएसआईसी प्रशासन पर मजदूरों का शोषण करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अस्पताल के कर्मचारियों के साथ अन्याय करना बंद करें। अन्यथा ईएसआईसी प्रशासन के खिलाफ सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा आन्दोलन करेगा। संघ ने बदले की भावना से संघ से संबंधित बीमा निगम अस्पताल व मेडिकल कालेज व चतुर्थ श्रेणी यूनियन के पदाधिकारियों के साथ किसी प्रकार की कार्यवाही की तो ईएसआईसी में दोबारा हडताल कर दी जाएगी। इस अवसर पर एटक के राज्य नेता बेचूगिरी भी उपस्थित थे। इस मौके पर छोटू, रोहित, टिकेन्दर, राहुल, मनोज दिवाकर, गीता सहित सैकड़ों कर्मचारी उपस्थित थे।

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892
EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY