FARIDABAD : दलितों पर अत्याचार करने वाले बचकर निकल जाते है – आपरेशन दुर्गा पर कहा भाजपा नकलची सरकार है – अशोक तंवर !!!

0
539

TODAY EXPRESS NEWS FARIDABAD (रिपोर्ट अजय वर्मा ): पिछले एक दशक से दलितों के ऊपर अत्याचार की दर्जनों घटनाएं हुई है उनमे लिप्त दोषियों को जो सजा मिलनी चाहिए थी वह दोषी साफ़ बचकर निकल गए है इसमें सरकार की संवेदनहीनता दिखाई देती है. आज केवल बाबा साहब को एक दिन की श्रद्धांजलि देने से काम नहीं चलेगा बल्कि उन्होंने संविधान में जो इस मुल्क के लोगो को अधिकार दिए है उनको संरक्षण देना सरकार की ज़िम्मेदारी है और संविधान के तहत उन्हें प्रोटेक्शन मिलना चाहिए। यह बयान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तँवर ने डाक्टर आंबेडकर जयंती के मौके पर फरीदाबाद में आयोजित कार्यक्रम में कहे. इस मौके पर उन्होंने हरियाणा में ऑपरेशन दुर्गा शुरू करने पर कहा की यूपी की तर्ज पर सरकार ने जो कदम उठाया है वह साबित करता है की यह सरकार नकलची है और ऑपरेशन दुर्गा लोगो को परेशान करने की कोशिश है. गेहू की खरीद पर उठ रहे सवाल पर तंवर ने कहा की यह सरकार बहुत ही अव्यवहारिक और अनुभवहीन है क्योंकि आज मंडियों में अव्यवस्था देखने को मिल रही है और यह सरकार हर मोर्चे पर विफल हो गयी है. 

  

भीम राव आंबेडकर जयंती के उपलक्ष्य पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर आज फरीदाबाद पहुंचे और मालार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की. इस मौके पर उनके साथ कांग्रेस के जिला कार्यकर्ता भी उपस्थित थे. पत्रकारों से बातचीत करते हुए तंवर ने कहा की पिछले एक दशक से दलितों के ऊपर अत्याचार की दर्जनों घटनाएं हुई है उनमे लिप्त दोषियों को जो सजा मिलनी चाहिए थी वह दोषी साफ़ बचकर निकल गए है इसमें सरकार की संवेदनहीनता दिखाई देती है.  उन्होंने कहा की बाबा साहब को श्रद्धांजलि देने से काम नहीं चलेगा क्योंकि उन्होंने संविधान में इस मुल्क के लोगो को जो अधिकार दिए उन अधिकारों के तहत संरक्षण देना सरकार की ज़िम्मेदारी है क्योंकि आज की स्तिथि में न तो आरक्षण फॉलो हो रहा है क्योंकि जहाँ एक तरफ सफाई कर्मचारियों को पूरी तरह सेलरी नहीं मिल रही है वही मनरेगा के मजदूरों को एक से दो साल तक का मेहनताना नहीं मिलता। उन्होंने कहा की दलित आज़ादी से पहले भी शोषित था हालांकि आज कुछ फर्क आया है लेकिन स्तिथि में कोई जायदा सुधार नज़र नहीं आ रहा. उन्होंने मांग की – कि दलितों को संविधान के तहत पूरा संरक्षण मिलना चाहिए। 

कांग्रेसी विधायक ललित नागर के घर ई डी के छापे पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा की भाजपा के नेता आज भी राजनितिक प्रतिशोध का भाव रखते है और जो मजबूती से आवाज़ उठाता है उसी पर केस बनाने की कोशिश की जाती है जबकि उनके पास कोई तथ्य नहीं है लेकिन जनता को दिखाने के लिए यह सब कर रहे है उन्होंने कहा की साँच को आंच नहीं होती पर भाजपा जो कर रही है समय आने पर उसका भुगतान करना पडेगा।  

इस मौके पर उन्होंने उन्होंने हरियाणा में ऑपरेशन दुर्गा शुरू करने पर कहा की यूपी की तर्ज पर सरकार ने जो कदम उठाया है वह साबित करता है की यह सरकार नकलची है और ऑपरेशन दुर्गा लोगो को परेशान करने की कोशिश है. गेहू की खरीद पर उठ रहे सवाल पर तंवर ने कहा की यह सरकार बहुत ही अव्यवहारिक और अनुभवहीन है क्योंकि आज मंडियों में अव्यवस्था देखने को मिल रही है और यह सरकार हर मोर्चे पर विफल हो गयी है. 

खबरे देने के लिए संपर्क करे  AJAY VERMA 9716316892 

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY