Faridabad – बेटा पैदा होने का शर्तिया इलाज करने वाली महिला को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दवाई देते रंगे हांथो पकड़ा ।

0
498

FARIDABAD : लड़का होने का शर्तिया इलाज करने व दवाई देने के आरोप में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापा मार कर एक महिला को रंगे  हांथो पकड़कर पुलिस के हवाले कर  दिया । पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ pndt  एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

कैमरे पर बेटा होने की दवा देने की बात को कबूल करती दिखाई दे रही यह महिला बीरमती है जिसे स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापा मार कर दवाई देते रेंज हांथो पकड़ा है । दरअसल यह महिला गर्भवती महिलाओ को बेटा होने की शर्तिया दवाई देती थी । हालांकि इस दवाई का महिला किसी से कोई पैसा नहीं लेती थी लेकिन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी इस तरह से शर्तिया इलाज करने पर गैर कानूनी मानते है । अधिकारियों की माने तो इस तरह से शर्तिया इलाज करना कानूनी रूप से सही नहीं है तथा pndt एक्ट में पूरी तरह से गैर कानूनी माना गया है । अधिकारियों की माने तो शिकायत मिलने पर उन्होंने एक गर्भवती महिला को बोगस ग्राहक बना कर बीरमती  के पास दवाई लेने के लिए  भेजा था जिसे स्वास्थ विभाग की टीम ने दवाई देते हुए रंगे हाथो पकड़ लिया और दी जा रही दवाई का सेम्पल भी ले लिया । हालांकि अधिकारी साफ तौर पर यह भी कह रहे है की बीरमति दवाई देने का कोई भी पैसा नही लेती थी । 

वही आरोपी महिला की माने तो वह पिछले कई सालो से बेटा होने की दवाई दे रही है जिसकी ऐवज में वह किसी से कोई पैसा नहीं लेती है । उसके मुताबिक़ उसके ऊपर माता रानी की किरपा है जिसके नाप पर वह दवाई देती है और लोग आस्था के नाम पर दवाई लेते है और कई महिलाओ को इससे बेटा भी पैदा हुआ है वह तो केवल लोगो का भला करती है लेकिन अब वह पकडे जाने के  बाद कह रही है की आगे से वह ऐसा नहीं करेगी । 

वही पुलिस की माने तो स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापा मारकर एक महिला को बेटा होने की दवाई देते रंगे हांथो पकड़ा है उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की शिकायत पर महिला के खिलाफ pndt  एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है । 

( REPORT BY AJAY VERMA FARIDABAD 971 631 6892 )

LEAVE A REPLY