FARIDABAD : युवा आगाज़ ने सीट बढ़ोत्तरी की मांग को लेकर किया धरने का आगाज़।

0
450

TODAY EXPRESS NEWS  ( रिपोर्ट अजय वर्मा ) छात्र संगठन युवा आगाज़ ने आज कॉलेजो में सीट बढोतरी को लेकर पँ. जवाहर लाल नेहरू कॉलेज फरीदाबाद के मख्य द्वार के सामने ही शांति पूर्ण धरने का आगाज़ किया है,छात्र नेता अजय डागर कि मानें तो हमारे फरीदाबाद जिले में पं. जवाहर लाल नेहरू कॉलेज एक मात्र ऐसा सरकारी शिक्षण संस्थान है,जिसमे जिले के  दूरगामी छेत्रों के साथ साथ, दूसरे जिलों से भी हजारों की संख्या में छात्र व छात्राएं पढ़ने के लिए आते है,किन्तु प्रति वर्ष इसमे शीटों की कमी होने के कारण सैंकड़ों छात्र व छात्राएं दाखिला से वंचित रह जाती है,और ज्यादातर छात्र ग्रामीण छेत्रों के अंतर्गत आते हैं, जिनकि आर्थिक स्तिथि बेहद नाजुक होने के कारण उनके अभिभावक उन्हें किसी निजी संस्थान में नही पढा सकते हैं। इसलिए युवा आगाज़ संगठन ये  मांग करता है कि  इन छात्रों की योग्यता व अंधकार में डूबते भविष्य को ध्यान में रखते हुए,यूजी.व पीजी. की सीटों में कम से कम 20% की बढ़ोतरी तत्काल प्रभाव से की जाए,ताकि कोई भी गरीब से गरीब छात्र व छात्राएं भी शिक्षा से वंचित न रह सकें।

वहीं संगठन अध्यक्ष जसवंत पंवार ने बताया कि संगठन के कार्यकर्ताओं ने स्वयं माननीय उधोग मंत्री विपुल गोयल जी को भी करीब 10 दिनों पहले ही इस समस्या से अवगत कराते हुए ज्ञापन सौंपा था।जिसपर माननीय मंत्री जी ने भी छात्रों की इस मांग को जायज ठहराते हुए बताया कि युवा आगाज़ संगठन की इस मांग को जल्द से जल्द पूरा करवाने के लिए मैं स्वयं सरकार से बात कर इसे तत्काल पूरा करवाऊंगा, ताकि सरकार की शिक्षा नीति का गरीब से गरीब छात्र भी लाभ लेकर अच्छी शिक्षा ग्रहण कर सकें।परन्तु कहीं न कहीं सरकार की छात्रों के साथ दोगली राजनीति की मंशा को कतई किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
 
साथ ही चेताया कि अगर जल्द ही सरकार ने मांग मान कर छात्र हितेषी फैसले नहीं लिए तो छात्र भूख हड़ताल पर चले जायेंगे।और अपनी मांगों को मनवा कर ही दम लेंगे। 
 
धरना स्थल पर -:छात्र नेता अजय डागर,अजय नागर,बलजीत सागरपुर,जफर,विवेक,महेश,नवीन,सोनू,राहुल,आकाश,मनीष,राजू,अनमोल,अरुण,प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

 

खबरे देने के लिए संपर्क करे  AJAY VERMA 9716316892 , 9953753769

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY