FARIDABAD : सांसें हो रही हैं कम-आओ पेड़ लगाएं हम यह वक्तव्य मुख्य संसदीय सचिव श्रीमती सीमा त्रिखा ने गत दिवस अष्टमी के अवसर पर आयोजित समारोह में कन्याओं के हाथ से पौधारोपण करवाने उपरान्त उपस्थिति लोगों को पौधारोपण के लिए जागरूक करते हुए कहे।

0
440

TODAY EXPRESS NEWS FARIDABAD : सांसें हो रही हैं कम-आओ पेड़ लगाएं हम यह वक्तव्य मुख्य संसदीय सचिव श्रीमती सीमा त्रिखा ने गत दिवस हिन्दुस्तान समाचार-पत्र द्वारा अष्टमी के अवसर पर आयोजित समारोह में कन्याओं के हाथ से पौधारोपण करवाने उपरान्त उपस्थिति लोगों को पौधारोपण के लिए जागरूक करते हुए कहे। उन्होंने कहा कि आज भौतिकता के युग में नित हो रहे आविष्कारों के चलते पर्यावरण भी प्रभावित हो रहा है। जिसके लिए अधिक से अधिक संख्या में पेड़ पौधे लगाना अत्यन्त आवश्यक है। समय रहते ऐसा न किए जाने पर हम सबको इसका दुष्परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहना चाहिए। उन्होंने समाज के विभिन्न संगठनों व संस्थाओं से अपील करते हुए कहा कि वे पर्यावरण के संतुलन को बनाए रखने में अपना सहयोग देते हुए अपने स्तर पर अधिक से अधिक पौधा रोपण करवायें। इसके अतिरिक्त एक अन्य कार्यक्रम में श्रीमती सीमा त्रिखा ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि नेहरूग्राउंड स्थित बड़े डाकखाने में शीघ्र ही केन्द्र सरकार के सहयोग से पासपोर्ट बनवाने की सुविधा शुरू कर दी जायेगी। जिसके शुरू हो जाने से फरीदाबाद की जनता को दिल्ली और गुड़गांव इस कार्य के लिए नहीं जाना पड़ेगा। इसके कार्य के लिए उन्होंने केन्द्रीय मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज, केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री कृष्णपाल गुर्जर का धन्यवाद व आभार प्रकट कर क्षेत्रवासियों को इस बारे अपनी शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर महापौर सुमनबाला, पार्षद मनोज नासवा, बिशम्बर भाटिया, अमित आहुजा, मनु सिंह, डा. पीसीसीएफ अमृत अरोड़ा, संजय अरोड, ओम प्रकाश ढींगड़ा सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति विशेषतौर पर उपस्थित थे।

( REPORT BY  AJAY VERMA & RAJA PATEL )

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

Mob : 971 631 6892 

 

LEAVE A REPLY