बारिश में गौते लगा रही , तथाकथित स्मार्ट सिटी

0
350

Today Express News / Report / Ajay Verma / तथाकथित स्मार्ट सिटी फ़रीदाबाद में बीती रात हुई बारिश के चलते जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। यू तो स्मार्ट सिटी का तमगा लगाए फ़रीदाबाद शहर के अधिकारी अपने कार्यालयों में आराम से बैठे रहते है ओर चाय के साथ चने चाबते रहते है।

वही बीती रात हुई तेज़ बारिश ने नगर निगम प्रशासन की पोल खोल कर रख दी है। फ़रीदाबाद के एनएचपीसी चौक ओर ओल्ड फ़रीदाबाद के अंडर पास की बात करें या फिर नेशनल हाइवे से शहर को ओर आने – जाने वाले नीलम अजरौंदा पुल की हर जगह लोगो को जाम से जूझना पड़ रहा है । यह जाम जलभराव के कारण हुआ है। वहीं एक दो मशीन मंगवाकर प्रशासन पानी को निकालने की नाकाम कोशिश भी करते दिखाई दे रहा है। लेकिन नेशनल हाइवे अजरौंदा चौक पर जाम की स्तिथि बनी हुई है और लोगो अपनी गाड़ियो ओर दोपहिया वाहनों में फंसे हुए दिखाई दे रहे है।

दरअसल शहर में नालो में जमा गंदगी के चलते नाले जाम पड़े रहते है और जब भी बारिश आती है तो शहर में पानी भर जाता है ।

वहीं तस्वीर में आप देख सकते है कि एक व्यक्ति बाइक पर सवार होकर अपने घर से आफिस जाने के लिए निकला था कि वह काम पर जाएगा ओर दोपहर को लंच करेगा। लेकिन रास्ते मे जलभराव के कारण उसकी बाइक गड्ढे में फंस गई और वह वही फँस गया ओर उसके लंच का डिब्बा भी पानी मे उस समय गिर जब वह बाइक को गड्ढे से निकलने की कोशिश करने लगा।

हर बार निगम प्रशासन दावा करता है की वह बरसातों के मौसम में जलभराव नही होने देगा लेकिन कुदरत अचानक से ही बेमौसम बरसात करके प्रशासन के दावों की पोल खोल देता है। अब देखना होगा क्या आने वाले समय मे सोये हुए अधिकारी जलभराव से फ़रीदाबाद की जनता को निजात दिलवा पाएंगे।

LEAVE A REPLY