मनीटैप ने सुजय दास चीफ़ रिस्क ऑफ़िसर नियुक्त किया; इसका उद्देश्य क्रेडिट जोखिम नीतियों को मजबूत बनाना है

0
333

Today Express News / Ajay Verma / नई दिल्ली, 23 जून, 2020: हाल ही के एक विकास में, ऐप-आधारित उपभोक्ता क्रेडिट लाइन कंपनी, मनीटैप ने श्री सुजय दास को चीफ़ रिस्क ऑफ़िसर नियुक्त किया है। ऋण और वित्तीय उद्योग में बेहद अनुभवी व्यक्ति, सुजय के पास विभिन्न वित्तीय संगठनों के लिए विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों में जोखिम प्रबंधन, विश्लेषिकी और क्रेडिट नीति में काम करने का 19 से अधिक वर्षों का अनुभव है। उन्होंने कई संगठनों में कई बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले जोखिम प्रबंधन दल बनाए हैं।

सुजय की विशेषज्ञता, कोविड के बाद की अर्थव्यवस्था में, मनीटैप पर नवीन क्रेडिट नीतियां और कार्यनीतियां बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी, जिसमें डेटा विज्ञान और स्टेटिस्टिकल मॉडलिंग की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। इससे पहले, उन्होंने बजाज फ़िनसर्व लिमिटेड में रिस्क एनालिटिक्स के प्रमुख का काम किया था।

अन्य प्रोफेशनल अनुभवों में शामिल है, 13 साल तक एचएसबीसी में विभिन्न कार्यों में कई लीडरशिप पद संभालना। सुजय ने वीपी, रिस्क एनालिटिक्स के रूप में एचएसबीसी छोड़ा। एचएसबीसी से पहले, उन्होंने जीई कैपिटल में जोखिम प्रबंधन और विश्लेषिकी में कार्य किया। सुजय ने 2001 में जेएनयू (जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय) से अर्थशास्त्र में मास्टर्स पूरा किया।
कुणाल वर्मा – चीफ़ बिज़नेस ऑफ़िसर और सह-संस्थापक, मनीटैप, “हम सुजय को अपने विकास के सफ़र में शामिल करके रोमांचित हैं। सुजय अपने साथ जोखिम प्रबंधन और विश्लेषण का गहन अनुभव लेकर आए हैं। हम अपनी जोखिम नीतियों के लिए सही जांच और बैलेंस बनाए रखने में उनके सूक्ष्म मार्गदर्शन की उम्मीद करते हैं। हमारे आगे बढ़ने के साथ, उनके इनपुट्स हमारी मजबूत क्रेडिट व्यवस्था को मजबूत करने में महत्वपूर्ण होंगे।”
सुजय दास ने अपनी नियुक्ति के बारे में कहा, “मनीटैप में अपनी भूमिका में, मेरा ध्यान कंपनी के लिए जोखिम और रिटर्न को संतुलित करने पर होगा। कंपनी ने जिस तेज़ विकास का उद्देश्य रखा है, उसके बावजूद मैं क्रेडिट के श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ तरीकों को संस्थागत बनाने और गैर-निष्पादित परिसंपत्तियों की जांच करने के लिए जिम्मेदार रहूंगा।”
मनीटैप के बारे में     
मनीटैप भारत की पहली ऐप-आधारित क्रेडिट लाइन है जो 13% प्रति वर्ष की ब्याज दर से शुरू करके 5 लाख रुपये तक का त्वरित, सहज और परेशानी मुक्त क्रेडिट देता है। कई शहरों में विविध ग्राहक सेगमेंट के लिए क्रेडिट सुलभ बनाकर, मनीटैप एशियाई फिनटेक स्पेस में उपभोक्ता ऋण देने में क्रांतिकारी बदलाव लाने में सबसे आगे है।     सिकोआ कैपिटल और अन्य प्रमुख निवेशकों से वित्त पोषित, बेंगलुरु स्थित फिनटेक स्टार्टअप मनीटैप को आरबीआई से एनबीएफसी लाइसेंस भी मिला है।

LEAVE A REPLY