NIT स्थित कन्या विद्यालय में मानव रचना की ओर से मॉडल लैब की शुरुआत

0
281

TODAY EXPRESS NEWS : फरीदाबाद, 13 नवंबर : हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद के एक पायलट प्रोजेक्ट तहत हरियाणा के सरकारी स्कूलों में मौजूद वोकेश्नल लैब्स को मॉडल लैब्स में परिवर्तित किया जा रहा है। KedMAN (कुन्सकैप्सकोलन एजुकेशन और मानव रचना के ज्वाइंट वेंचर) की ओर से फरीदाबाद के एनआईटी स्थित सरकारी कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय के वोकेश्नल लैब को मॉडल लैब में परिवर्तित किया गया है। इस लैब का उद्घाटन फरीदाबाद की कमिश्नर डॉ. जी अनुपमा ने किया।

डॉ. प्रशांत भल्ला ने हरियाणा सरकार का धन्यवाद किया। उन्होंने बताया, एनआईटी फरीदाबाद के बाद पंचकूला, महेंद्रगढ़, बहादुरगढ़ और गुरुग्राम में भी इस तरह की लैब्स स्थापित की जाएंगी।

डॉ जी अनुपमा में केडमैन के इस कार्य की काफी सराहना की। उन्होंने कहा केडमैन स्टेप बाय स्टेप काम कर रहा है और बच्चों को एक नई राह दिखा रहा है। हमारे देश में इस तरह के करिकुलम की काफी जरूरत है, ताकि छात्रों का भविष्य और सुनहरा हो सके।

एनएसडीसी के सीईओ मनीष कुमार ने बताया, कैडमैन की ओर से  हरियाणा के 100 स्कूलों की 170 टीचर्स को मार्च 2018 तक ट्रेनिंग दी गई है, अब यही शिक्षक आने वाले समय में लगभग 5000 से ज्यादा छात्रों को ट्रेनिंग देंगे।

आपको बता दें, इस प्रोजेक्ट के तहत ब्यूटी एंड वेलनेस, रीटेल और आईटी/आईटीईएस सेक्टर की नौकरियों के लिए कक्षा नौवीं से बारहवीं तक की छात्राओं को ट्रेनिंग जी जा रही है।

कार्यक्रम में कुन्कैप्सकोलन के चैयरमैन पे एमिल्सन, मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के उपाध्यक्ष डॉ. अमित भल्ला, मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. संजय श्रीवास्तव, एमआरआईआईआरएस के वीसी डॉ. एनसी वाधवा और सरकार तलवार भी मौजूद रहे।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY