रजिस्ट्रार को तुरंत प्रभाव से हटाया गया

0
445
Registrar removed with immediate effect

Today Express News / Ajay verma /  Faridabad / फरीदाबाद रजिस्ट्रार ऑफ सोसाइटी एवं इंडस्ट्री विभाग के असिस्टेंट डायरेक्टर अनिल यादव को तुरंत प्रभाव से उनके पद से हटा दिया गया है। उनके स्थान पर श्री कपिल कुमार असिस्टेंट डायरेक्टर इंडस्ट्री सोनीपत को फरीदाबाद कार्यालय का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा दिया गया है।

गौरतलब है कि अनिल यादव के पास पलवल के साथ साथ फ़रीदाबाद का भी प्रभार था पिछले कुछ समय से उनके खिलाफ उद्योग विभाग के डायरेक्टर साकेत कुमार ( आईएएस ) को ढ़ेरों शिकायतें मिल रही थी। WCRA सेक्टर 21 A  फ़रीदाबाद ने भी उनकी कार्यशैली को लेकर न केवल उनके आदेशो के खिलाफ अपील कर रखी थी बल्कि उनके द्वारा अपने विभाग में की जा रही अनियमिताओं की शिकायतें भी आला अधिकारियों को भेजी थी। WCRA Sec 21 A के विरुद्ध एक्स पार्टी सुनवाई कर एच पी सिंह को प्रशासक नियुक्त करने के मामले में भी उनकी विभाग में किरकरी हो रही थी।

हालांकि प्रधान हर्ष खट्टर व उपप्रधान सुभाष शर्मा की शिकायतो पर कार्यवाही करते हुए गत 5 जनवरी को एच पी सिंह के कार्यकाल को आगे बढ़ाने से श्री यादव ने इनकार कर दिया था। श्री शर्मा ने मांग की थी कि एच पी सिंह जैसे बायस पूर्व अधिकारी को भविष्य में किसी भी संस्था में प्रशासक नियुक्त ना किया जाए। वहीँ अनिल यादव को हटाए जाने का फ़रीदाबाद की अनेक संस्थाओं ने स्वागत किया है। उनके विरुद्ध अनेक आर टी आई भी कई समाज सेवियों ने डाल रखी है।

LEAVE A REPLY