कांग्रेस पार्टी भीमराव अम्बेडकर जयंती को दलित सुरक्षा के तौर पर मनाएगी।

0
921

TODAY EXPRESS NEWS (बिलाल अहमद) मेवात :   कांग्रेस पार्टी भीमराव अम्बेडकर जयंती को दलित सुरक्षा के तौर पर मनाऐगी और उनकी जयंती को यादगार बनाने के लिए आगामी 14 अप्रैल को पुन्हाना के बडे गांव सिंगार में एक विशाल जनसभा का आयोजित की जाऐगी।  इस जनसभा में मेवात क्षेत्र से दलित-मुस्लिम समाज के लोगों को भारी संख्या में आमंत्रित किया जाऐगा। बाबा भीमराव अम्बेडक़र द्वारा बनाए गये सविधान की रक्षा के लिए अपनी आवाज बुलंद करने के लिए दलित समाज के कई बडे नेता भी महाजनसभा में पहुंच रहे हैं वहीं जनसभा में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर मुख्य अतिथि के रूप में भाग ले रहे हैं। इसके अलावा पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव और केंद्र से कांग्रेस के कई बडे नेताओं के भी पहुंचने की पूरी संभावना है।

यह जानकारी कांग्रेस के प्रदेश सचिव हाजी सहाब खां सिंगारियां ने बृहस्पतिवार को अपने निवास पर पत्रकार वार्ता के दौरान दी। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुऐ कहा कि आज भाजपा के राज में दलितों पर अत्याचार हा रहा है कहीं देश के संविधान निर्माता बाबा भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा तोडी जा रही है तो कहीं दलितों पर जुल्म हो रहा है। उनकी जंयती के उपल्क्ष में गांव सिंगार में होने वाली महाजनसभा में दलित-मुस्लिम और हिंदु समाज का भाईचारा देखने को मिलेगा।  उन्होने कहा यह जनसभा पुन्हाना में अब से पहले हुई सभी सभाओं का रिर्काड तोडेगी, जिसमें करीब 50 हजार लोग भाग लेगें। सहाब खां सिंगारिया ने कहा कि इस जनसभा को लेकर वो पिछले कई सप्ताह से लोगों के बीच जाकर उनको आमंत्रित कर रहे हैं और खाशकर दलित समाज में इस रेली को लेकर खाशा उत्साह देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब द्वारा संविधान में दलित समाज को दिऐ गऐ अधिकारों को भाजपा खत्म करने की कोशिस कर रही है लेकिन समाज की एक जुटता और कांग्रेस के  समर्थन के चलते वो कभी इस कानुन को खत्म नही होने देंगे। देश के अन्दर मुस्लमानों और दलितों पर भाजपा सरकारों की सेह पर चंद लोग जुल्म ढ़ाह रहे हैं। देश प्रदेश में बेटियों के साथ खुलेआम रेप हो रहे हैं और आरोपियों को सरकार के आदमी संरक्षण दे रहे हैं। सहाब खान ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा 36 बिरादरी के अधिकारों की रक्षा की है और जब-जब देश में कांग्रेस की सरकार रही है तब-तब देश में कानुन व्यवस्था के साथ-साथ देश में सभी समाज के लोगों का भाईचारा कायम रहा है।


CONTACT : AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com
 सावधान ! अगर टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के नाम पर आपसे कोई रूपये मांग रहा हो या खबर से सम्बंधित कोई शिकायत हो तो ऊपर दिए उक्त नंबर पर शिकायत करे.

LEAVE A REPLY