किसानों व गरीबों के सच्चे मसीहा थे चौ. चरण सिंह : सुरेन्द्र तेवतिया

0
850

TODAY EXPRESS NEWS : फरीदाबाद, 29 मई। देश के पूर्व प्रधानमंत्री एवं किसानों के मसीहा चौ. चरण सिंह की पुण्यतिथि के अवसर पर पूर्व चेयरमैन एवं पृथला विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ भाजपा नेता सुरेन्द्र तेवतिया के गांव मच्छगर स्थित कार्यालय पर एक श्रद्धाजलि सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान लोगों ने स्व. चरण सिंह के चित्र पर पुष्प कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए उनके द्वारा देशहित में किए गए कार्यो को लेकर उन्हें याद किया गया। उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए भाजपा नेता सुरेंद्र तेवतिया ने कहा कि चरण ङ्क्षसह ने स्वाधीनता के समय राजनीति में प्रवेश किया और स्वतन्त्रता के पश्चात् वह राम मनोहर लोहिया के ग्रामीण सुधार आन्दोलन में लग गए। और उन्होंने अपना संपूर्ण जीवन गरीबों के लिए समर्पित कर दिया।

उनका कहना कि देश की समृद्धि का रास्ता गांवों के खेतों एवं खलिहानों से होकर गुजरता है और जिस देश में किसान खुशहाल नही होगा वह देश कभी तरक्की नही कर सकता। इसलिए देश के लोग मानते थे कि चौ. चरण सिंह एक व्यक्ति नही, विचाराधार का नाम है। श्री तेवतिया ने कहा कि श्री चरण सिंह स्वतंत्रता सेनानी से लेकर देश के प्रधानमंत्री तक बनें और चौ. चरण सिंह ने ही भ्रष्टाचार के खिलाफ सबसे पहले आवाज बुलंद की और आहवान किया कि भ्रष्टाचार का अंत ही देश को आगे ले जा सकता है।

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से चौ. चरणसिंह ने किसान सहित हर वर्ग के हित में कार्य किए, उसी प्रकार आज केन्द्र में विराजमान मोदी सरकार देश किसान हित में कार्य कर रही है। उन्होंंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का मानना है कि जब तक देश का अन्नदाता खुशहाल नही होगा तब तक तरक्की की उम्मीद नही की जा सकती इसलिए मोदी जी ने २०२२ तक किसानों की आय दोगुनी करने का लक्ष्य रखा है और इसी के साथ-साथ गरीबों का पक्के  मकान देने का वादा किया है। जिसको मोदी सरकार हर कीमत पर पूरा करके रहेगी। श्री तेवतिया ने लोगों से आहवान किया कि चौ. चरण सिंह के बताए रास्ते पर चले यही उनको सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इस अवसर पर कर्मवीर प्रधान, भूपेश रावत, संदीप शर्मा पन्हैड़ा, मनोज तेवतिया, विकास रावत, बंटी धनखड़, ओमबीर मलिक, प्रकाश भाटी, जीत सिंह, ज्ञान सिंह, प्रीतम गहलोत, ओमप्रकाश तेवतिया, जोगेन्द्र पहलवान, शिव तेवतिया, दीपक धनखड़ सहित अनेकों भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY