एंजेल वन ने नये चीफ डेटा ऑफिसर दीपक चंदानी के साथ‍ मिलकर रणनीतिक डेटा से संचालित अपनी पहलों को मजबूत किया

0
544
  • दीपक को 25 से ज्‍यादा वर्षों का अनुभव है, जिसमें उन्‍होंने भारत और यूएसए में कई सफल और लाभकारी कंपनियों का निर्माण किया है

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट अजय वर्मा । मुंबई, 27 जुलाई 2023: भारत का सबसे भरोसेमंद और पसंदीदा फिनटेक ब्राण्‍ड बनने की अपनी कोशिश में एंजेल वन लि. (पूर्व में एंजेल ब्रोकिंग लि. के नाम से ज्ञात) ने दीपक चंदानी को चीफ डेटा ऑफिसर नियुक्‍त कर अपने नेतृत्‍व दल को मजबूत किया है। यह नियुक्ति डेटा और टेक्‍नोलॉजी के इस्‍तेमाल द्वारा एक अरब लोगों के जीवन को सकारात्‍मक रूप से प्रभावित करने के लिये इस फिनटेक कंपनी की रणनीतिक योजना में एक महत्‍वपूर्ण प्रगति है।

सीडीओ के तौर पर अपनी भूमिका में दीपक एंजेल वन में डेटा और एनालिटिक्‍स की रणनीति के निरीक्षण के लिये जिम्‍मेदार होंगे। दीपक के आने से कंपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग और एनालिटिक्‍स के माध्‍यम से डेटा के एक बड़े भंडार का फायदा उठाने की बेहतर स्थिति में है।

दीपक को 25 से ज्‍यादा वर्षों का मूल्‍यवान अनुभव है और उन्‍होंने भारत तथा यूएसए में जानी-मानी कंपनियों के साथ काम किया है, जैसे कि इंफोसिस, एप्‍पल इंक, ऐपडायरेक्‍ट, ग्‍लोबल लॉजिक, टेराडेटा, यूबीएस और ब्रिटिश पेट्रोलियम, जहाँ उन्‍होंने कार्यस्‍थलों का प्रबंधन किया और उत्‍पाद एवं इंजीनियरिंग की उच्‍च प्रदर्शन वाली टीमों का नेतृत्‍व किया। उनके पास डेटा को विविध चैनलों और टचपॉइंट्स से एकीकृत करते हुए ग्राहक-केन्द्रित समाधान बनाने का एक प्रमाणित ट्रैक रिकॉर्ड है।

एंजेल वन लि. के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक श्री दिनेश ठक्‍कर ने कहा, “निकट भविष्‍य में हम सबसे भरोसेमंद फिनटेक कंपनी बनना चाहते हैं। दीपक का प्रभावशाली रिकॉर्ड देखते हुए हमारा मानना है कि उनका विस्‍तृत ज्ञान और डेटा तथा टेक्‍नोलॉजी पर उनकी गहरी समझ एंजेल वन की भविष्‍य की तरक्‍की को आसान बनाएगी। हमें विश्‍वास है कि वह समझदारी से फैसले करने, नये अवसरों को पहचानने और अपने ग्राहकों को बेजोड़ महत्‍व प्रदान करने में हमारा मार्गदर्शन करेंगे।”

एंजेल वन लि. के चीफ डेटा ऑफिसर श्री दीपक चंदानी ने कहा, “बीते वर्षों में एंजेल वन ने शानदार तरक्‍की की है और ऐसे समय में इस कंपनी का हिस्‍सा बनना मेरा सौभाग्‍य है, जब वह एक अरब लोगों तक पहुँचने का महत्‍वाकांक्षी लक्ष्‍य प्राप्‍त करने की दिशा में काम कर रही है। मुझे कंपनी की भविष्‍य की तरक्‍की का उत्‍प्रेरक बनने की आशा है। मैं विभिन्‍न विभागों में टीमों के साथ मिलकर काम करने और डेटा के उपलब्‍ध बड़े भंडारों से समाधान निकालने के लिए उत्‍साहित हूँ, ताकि कुल मिलाकर ग्राहक का अनुभव और भी बेहतर हो सके।”

एंजल वन लिमिटेड के विषय में:
एंजल वन लिमिटेड, (जिसे पहले एंजल ब्रोकिंग लिमिटेड के नाम से जाना जाता था), (NSE: ANGELONE, BSE: 543235) एनएसई पर सक्रिय ग्राहकों के मामले में भारत में सबसे बड़ा सूचीबद्ध खुदरा स्टॉक ब्रोकिंग हाउस है। एंजल वन एक टेक्‍नोलॉजी के नेतृत्‍व वाली वित्तीय सेवा कंपनी है जो ब्रोकिंग और सलाहकार सेवाएं, मार्जिन फंडिंग, शेयरों पर ऋण और अपने ग्राहकों को तीसरे पक्ष के वित्तीय उत्पादों का वितरण प्रदान करती है। ब्रोकिंग और संबद्ध सेवाएं (i) ऑनलाइन और डिजिटल प्लेटफॉर्म और (ii) अधिकृत व्यक्तियों के नेटवर्क के माध्यम से पेश की जाती हैं।

एंजल वन लिमिटेड एक बेहतर डिजिटल अनुभव के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग और डेटा साइंस का व्यापक रूप से उपयोग करता है। कंपनी ने 15 मिलियन से अधिक क्‍लाइंट्स के लिए एंजल वन मोबाइल ऐप, एंजल बीईई मोबाइल ऐप, नियम आधारित सिफारिश इंजन ‘एआरक्यू प्राइम’, फ्री टू इंटीग्रेट एपीआई प्लेटफॉर्म ‘स्मार्टएपीआई’, निवेश शिक्षा मंच ‘स्मार्ट मनी’, फिनटेक उत्‍पादों के लिए ‘स्‍मार्टस्‍टोर’, लर्निंग प्‍लेटफॉर्म एवं सोशल फोरम्‍स जैसी गई डिजिटल प्रॉपर्टीज का निर्माण किया है ।

LEAVE A REPLY