क्लियरटैक्स ने कार्वी के जीएसटी सर्विस बिजनेस को खरीदा

0
818

Today Express News / Report / Ajay Verma / 9 मार्च, 2020: भारत की प्रमुख फिनटेक सास कंपनी क्लियरटैक्स, जो जीएसटी कम्प्लायंस और टैक्स व निवेश से संबंधित प्रोडक्ट्स पेश करती हैं, ने आज घोषणा की कि उसने अपने जीएसटी ग्राहकों को मजबूती देने कार्वी डेटा मैनेजमेंट सर्विसेस के जीएसटी सॉफ्टवेयर व सर्विसेस का अधिग्रहण किया है। इस अधिग्रहण के साथ कार्वी के 200 से अधिक एंटरप्राइज ग्राहक क्लियरटैक्स को मिल जाएंगे। क्लियरटैक्स कार्वी डेटा मैनेजमेंट सर्विसेस के जीएसटी डिविजन के कर्मचारियों को भी काम पर रखेगा। कार्वी के ग्राहकों को क्लियरटैक्स के साथ सहज और निर्बाध व्यापार निरंतरता के साथ ट्रांसफर किया जाएगा। यह अधिग्रहण क्लीयरटेक्स के मजबूत जीएसटी एंटरप्राइज कस्टमर-बेस को मजबूत करेगा और उद्योग में उसके नेतृत्व को मजबूती देगा।

यह अधिग्रहण क्लियरटैक्स भारत में सबसे तेजी से बढ़ती जीएसटी कम्प्लायंस सॉफ्टवेयर कंपनियों में से एक बनाता है। क्लियरटैक्स के 400 से अधिक ग्राहक हैं जो एसएपी पर हैं और वह इन ग्राहकों को अपने ई-इनवाइसिंग प्रोडक्ट के साथ इंटिग्रेट करने पर काम कर रहा है। ये ग्राहक क्लियरटैक्स से जीएसटी ऑफरिंग के पूरे सूट का उपयोग करेंगे।

क्लियरटैक्स के संस्थापक और सीईओ अर्चित गुप्ता ने कहा, “इस रणनीतिक अधिग्रहण के साथ हम अपने जीएसटी कस्टमर बेस को बढ़ाने में सक्षम होंगे। नए एंटरप्राइज ई-इनवाइस सहित हमारे सभी जीएसटी सॉल्युशन से लाभान्वित होंगे और आसानी से नई रेगुलेटरी रेजिम का पालन करने में सक्षम होंगे। ”

जीएसटी 2.0 के लिए क्लियरटैक्स के अत्याधुनिक समाधान यानी एक नया जीएसटी रिटर्न फाइलिंग सिस्टम इसके ई-इनवाइसिंग और ई-वे बिल सॉफ्टवेयर के साथ जुड़ा है, जो ग्राहकों को अपनी कार्यशील पूंजी का कुशल उपयोग करते हुए जीएसटी कम्प्लायंट बने रहना आसान बना देगा।

क्लियरटैक्स के बारे में 

क्लियरटैक्स का मिशन भारतीयों के वित्तीय जीवन को आसान बनाना है। हम एक फाइनेंशियल-टेक्नोलॉजी प्लेटफार्म कंपनी हैं जो टैक्स फाइलिंग, टैक्सक्लाउड, टीडीएस रिटर्न, जीएसटी, म्यूचुअल फंड इन्वेस्टमेंट्स और सीए एंड लीगल सर्विसेज सहित सॉफ्टवेयर और सेवाएं प्रदान करते हैं, जो व्यक्तियों, एकाउंटेंट और एमएसएमई को सशक्त बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। हमारा लक्ष्य उनके वित्तीय संकटों को कम करना और प्रक्रिया को सरल बनाना है। हमारे प्लेटफार्म ने 5 मिलियन से अधिक भारतीय करदाताओं को अपने कर रिटर्न ई-फाइल करने, लगभग 6 लाख व्यवसायों, 60000 सीए और कर पेशेवरों को सेवाएं दी है, और 1,000 से अधिक बड़े उद्यमों ने जीएसटी-कम्प्लायंट बिलिंग और रिटर्न दाखिल करने के लिए हमारे जीएसटी सॉफ्टवेयर का उपयोग किया है। क्लियरटैक्स ने शुरुआत से अब तक 65 मिलियन डॉलर इक्विटी पूंजी निवेश हासिल किया है। कंपनी को वाई कॉम्बीनेटर में इनक्यूबेट किया गया था और सिलिकॉन वैली के निवेशकों ने इसमें निवेश किया था, जिनमें पेपल के सह-संस्थापक पीटर थिएल का फाउंडर फंड, मैक्स लेविचिन और स्कॉट बैनिस्टर शामिल थे। क्लियरटैक्स के निवेशकों में कंपोजिट कैपिटल, सिकोइया कैपिटल और SAIF पार्टनर्स शामिल हैं।

कंपनी के बारे में नियमित अपडेट्स के लिए और क्लियरटैक्स के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म्स पर आप फॉलो कर सकते हैं।- ट्विटरइंस्टाग्रामलिंक्डइनफेसबुक और यूट्यूब पर पाएं।

LEAVE A REPLY