कानूनी और सामाजिक सहायता पर डालसा द्वारा लोगों को किया जागरूक: सीजेएम मंगलेश कुमार चौबे

0
447

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट । अजय वर्मा ।फरीदाबाद, 07 मार्च।  सीजेएम एवं सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण  न्यायाधीश मंगलेश कुमार चौबे के मार्गदर्शन में जरूरतमंदों को बना हुआ खाना वितरण करने के साथ जागरूकता शिविर आयोजित किए गए। सीजेएम मंगलेश कुमार चौबे ने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में ग्राम बासेलवा कॉलोनी में राष्ट्रीय लोक अदालत के बारे में वर्चुअल मोड के माध्यम से जागरूकता फैला कर 12 मार्च को जिला अदालत फरीदाबाद में आयोजित किया जाएगा। लोगों को बताया गया कि राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से अपने मामलों को निपटाने का लाभ उठाएं।

   सीजेएम मंगलेश कुमार चौबे ने आगे बताया कि डालसा के तत्वाधान में विशेष रूप से दिव्यांगजनों, एचआईवी संक्रमित लोगों के अधिकारों पर भारत कॉलोनी में जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। जहां लोगों को विशेष समूह के संबंध में कानूनी अधिकारों और कर्तव्यों के बारे में बताया गया। कानूनी जागरूकता अभियान में बताया गया कि सरकार विशेष रूप से दिव्यांगजनों और एचआईवी पॉजिटिव लोगों के लिए कैसे काम करती है और सरकार द्वारा स्थापित विभिन्न संस्थानों और संगठनों के माध्यम से उन्हें हर  कानूनी और सामाजिक सहायता कैसे प्रदान की जाती है।

   सीजेएम मंगलेश कुमार चौबे ने अगली कड़ी में बताया कि असंगठित मजदूरों को भोजन और डालसा द्वारा सामाजिक न्याय अधिकार समिति के सहयोग से खीर, ब्रेड पकोड़ा और केला असंगठित मजदूरों को लेबर चौक, बड़खल फ्लाईओवर, सेक्टर के पास वितरित किया गया। इन गतिविधियों के माध्यम से 240 लोग लाभान्वित हुए। जागरूकता गतिविधियों में पैनल अधिवक्ता अनिल गुप्ता, लखी राम और रविन्द्र गुप्ता, हेमलता शामिल थे।

 

LEAVE A REPLY