एजुकेशन फॉर ऑलः संदीप अग्रवाल फाउंडेशन ने बिजोपुर, फरीदाबाद के गवर्नमेंट सीनियर सेकंडरी स्कूल में डोनेशनल ड्राइव का आयोजन किया

0
950
Education for All Sandeep Agarwal Foundation organizes a donation drive at Government Senior Secondary School, Bijopur, Faridabad

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ / रिपोर्ट / अजय वर्मा /नई दिल्ली: संदीप अग्रवाल फाउंडेशन और नए-पुराने वाहनों के लिए भारत के एआई-संचालित ऑनलाइन बाजार ड्रूम ने सरकारी स्कूल- जीएसएस स्कूल, बीजोपुर, फरीदाबाद, हरियाणा में डोनेशन ड्राइव का आयोजन कर समाज के कल्याण और उत्थान के प्रति प्रतिबद्धता दिखाई और सभी के लिए शिक्षा को समर्थन और बढ़ावा देने की कोशिश की। इस कार्यक्रम में नासिर खान, सरपंच, बीजोपुर और उपासना बोरा, चेयरपर्सन, संदीप अग्रवाल फाउंडेशन मौजूद रहे।

डोनेशन ड्राइव के दौरान लगभग 20 ड्रूमर्स ने भाग लिया। उपासना बोरा और नासिर खान ने स्कूल परिसर में पौधारोपण के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की। इसके बाद बच्चों के लिए पेंटिंग और क्विज प्रतियोगिता जैसी मजेदार गतिविधियां कराई गईं। बच्चों को कंप्यूटर शिक्षा की आवश्यकता को पूरा करने के लिए संदीप अग्रवाल फाउंडेशन ने ड्रूम के साथ मिलकर स्कूल की बुनियादी शिक्षा के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूती देने के लिए कक्षाओं को स्टेशनरी, क्रिकेट किट, कुर्सियां, छत के पंखे और ग्रीन बोर्ड के साथ रीफर्बिश्ड लैपटॉप दान किए।

ड्रूम के संस्थापक और सीईओ संदीप अग्रवाल ने डोनेशन ड्राइव पर कहा, “एक विचारशील लोगों के संगठन के रूप में हम प्यार और खुशी फैलाने में यकीन करते हैं और हम हमेशा समाज के कल्याण और सभी के लिए शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उस लक्ष्य की ओर यह हमारा एक छोटा-सा कदम है। अवसरों और संसाधनों की कमी के कारण कई बच्चे अपनी महत्वाकांक्षाओं को पूरा नहीं कर पाते। इस अंतर को पाटने का यह हमारा प्रयास है ताकि कोई भी बच्चा उस आजीविका से वंचित न रहे जिसके वे हकदार हैं।”

एजुकेशन फॉर ऑल (सभी के लिए शिक्षा) संदीप अग्रवाल फाउंडेशन का एक अनूठा अभियान है, जो सभी वर्गों के बच्चों के बीच शिक्षा को बढ़ावा देता है। उन्हें प्रेरित करता है। इन बच्चों को मुख्यधारा में शामिल करने की प्रक्रिया तय करता है। साथ ही औपचारिक शिक्षा प्रणाली से निपटने के लिए उनकी क्षमताओं को मजबूत करता है। उन्हें प्रोडक्टिव एसेट के तौर पर उभरने और राष्ट्र निर्माण की नींव स्थापित करने में सक्षम बनाता है।

LEAVE A REPLY