दीपिका पदुकोण से नरगिस फाखरी तक: एक्ट्रेसेस, जिन्होंने अपनी पहली फिल्म से ब्लॉकबस्टर ओपनिंग दी!

0
65

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़। रिपोर्ट मोक्ष वर्मा। ग्लैमर और बॉलीवुड फिल्मों की दुनिया में कदम रखना किसी भी न्यूकमर के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है। हालाँकि, कुछ एक्ट्रेसेस ऐसी भी हैं, जिन्होंने न सिर्फ इस चुनौती को खुले हाथों से स्वीकार किया बल्कि बॉलीवुड में अपने डेब्यू के साथ इसे बड़ा नाम दिया। ‘दबंग’ में सोनाक्षी सिन्हा के ‘रज्जो’ के शानदार किरदार से लेकर ‘रॉकस्टार’ में नरगिस फाखरी की आकर्षक उपस्थिति तक, इन लीडिंग लेडीज ने अपनी पहली ऑन-स्क्रीन उपस्थिति से ही दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

अनुष्का शर्मा – रब ने बना दी जोड़ी
अनुष्का शर्मा ने अपनी पहली डेब्यू फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ से बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर कमाई की। 151.60 करोड़ रुपये की अनुमानित कमाई करने वाली यह फिल्म समय की कसौटी पर खरी उतरी है और इसे मोस्ट आइकोनिक रोमांटिक फिल्मों में से एक के रूप में याद किया जाता है।

नरगिस फाखरी – रॉकस्टार
नरगिस फाखरी का बॉलीवुड सफर धमाकेदार तरीके से शुरू हुआ। एक्ट्रेस इस कल्ट क्लासिक फिल्म से मशहूर हुईं, जिससे उन्हें ‘रॉकस्टार’ गर्ल का टैग मिला। न्यूकमर होने के बावजूद, नरगिस के बेहतरीन अभिनय ने उन्हें व्यापक प्रशंसा दिलाई। इस फिल्म ने लगभग 108.71 करोड़ रुपये की कमाई की, जिसने नरगिस की अभिनय क्षमता को सुर्खियों में ला दिया और उन्हें एक स्टार बना दिया।

दीपिका पादुकोन – ओम शांति ओम
दीपिका पादुकोण ने ‘ओम शांति ओम’ से बॉलीवुड में कदम रखा, यह एक प्रतिष्ठित फिल्म थी, जिसे आज भी याद किया जाता है। इस ब्लॉकबस्टर से पादुकोण ने सुर्खियां बटोरीं, जिसने दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर अनुमानित 150 करोड़ रुपये की कमाई की। तब से, दीपिका पादुकोन प्रसिद्धि की ओर बढ़ी और कैसे।

सोनाक्षी सिन्हा – दबंग
सोनाक्षी सिन्हा ने अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म ‘दबंग’ से प्रसिद्धि और पहचान हासिल की, जो एक कमर्शियल हिट के रूप में उभरी और दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर अनुमानित 219 करोड़ रुपये की कमाई की। सोनाक्षी सिन्हा ने इस एक्शन-ड्रामा की कहानी को सामने लाने में कैटेलिस्ट की भूमिका निभाई, जो 2010 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म में से एक बनकर उभरी।

विद्या बालन – परिणीता
विद्या बालन ने ‘परिणीता’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया और साबित कर दिया कि वह एक ताकत हैं। फिल्म ने विद्या की अभिनय क्षमता पर प्रकाश डाला और बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छी कमाई की।

LEAVE A REPLY