गोदावरी इलेक्ट्रिक मोटर्स ने इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर कार्गो सेग्मेंट में प्रवेश किया

0
190

~ कंपनी ने अपने ईवी प्रोडक्ट रेंज का विस्तार जारी रखते हुए लॉन्च किया है सभी व्यावसायिक ज़रूरतों का हमसफ़र – एब्लू रीनो ई-लोडर ~

~ कीमत आकर्षक रूप से 3,34,999 रुपये (एक्स-शोरूम) है ~

~ इसका निर्माण कंपनी के रायपुर स्थित संयंत्र में किया जाएगा ~

Today Express News | Ajay Varma | 21 सितंबर 2023 : एब्लू रेंज के इलेक्ट्रिक 2- और 3-व्हीलर के निर्माता, गोदावरी इलेक्ट्रिक मोटर्स ने आज इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर ई-लोडर, एब्लू रीनो को लॉन्च करने की घोषणा की है। यह भारत में ईवी थ्री व्हीलर कार्गो सेग्मेंट में कंपनी का पहला प्रॉडक्ट है। एब्लू रीनो के लिए प्री-बुकिंग 19 सितंबर 2023 को गणेश चतुर्थी के पावन दिन से शुरू होगी। उपभोक्ताओं को इन वाहनों की डिलिवरी शुरुआत 20 सितंबर 2023 से होगी।

ई-लोडर की कीमत 3,34,999 रुपये (एक्स-शोरूम) होगी। कंपनी अभी देश में एब्लू रोज़ी (ईवी थ्री व्हीलर-एल5एम), एब्लू स्पिन, एब्लू थ्रिल (ई-साइकिल) और एब्लू फियो (इलेक्ट्रिक फैमिली स्कूटर) की रिटेल बिक्री कर रही है।

गोदावरी इलेक्ट्रिक मोटर्स के सीईओ, श्री हैदर खान ने लॉन्चिंग पर कहा, “यह वाहन हमारे रायपुर स्थित प्लांट में डिजाइन किया गया है। एब्लू रीनो का निर्माण गोदावरी इलेक्ट्रिक मोटर्स के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। हमने एब्लू पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर कार्गो सेग्मेंट में प्रवेश किया है। भारत में आर्थिक प्रगति के साथ कारोबार भी काफी तेजी से फल-फूल रहा है। इस प्रगति की रफ्तार को और तेज करने के लिए यह बेहद जरूरी है कि विभिन्न कारोबारी अपने व्यवसाय बढ़ाने के लिए ठोस कदम उठायें, जिसमें स्वच्छ पर्यावरण को बढ़ावा देना शामिल हो। एब्लू रीनो की लॉन्चिंग से हम पर्यावरण के प्रति जागरूक नजरिये के साथ विभिन्न कारोबारियों को अपने कारोबार को आगे बढ़ाने का मौका दे रहे हैं। हम सबके सुरक्षित और स्वस्थ भविष्य के निर्माण में उनके सहयोग का स्वागत करते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “हमने आवागमन के लिए बेहतरीन साधन उपलब्ध कराने का लगातार प्रयास करते हैं। इस लॉन्‍च के साथ एक नए सेग्मेंट में प्रवेश कर हमने लंबी छलांग लगाई है। हम अपने विस्तृत रिटेल नेटवर्क के माध्यम से देश में उभरते हुए इलेक्ट्रिक व्हीकल के मार्केट के विभिन्न वर्गों की जरूरतों को पूरा करने का प्रयास कर रहे हैं। हमारी योजना भविष्य में भारत में ज्यादा आधुनिक और जबर्दस्त परफॉर्मेंस वाले इलेक्ट्रिक वीइकल्स लॉन्च करने की है।”

एब्लू रीनो की विशेषतायें

परफॉर्मेंस :

· इसमें 10.2 किलोवाट ऑवर ली-आयन बैटरी लगी है जो उच्च परफॉरमेंस के लिए 49एनएम पीक टार्क उत्पन्न करती है

· परेशानी रहित और लम्बे आवागमन के लिए एक बार चार्ज होने पर 110 किलोमीटर की विस्तृत रेंज

· दूरी तय करने और गंतव्य पर समय पर पहुँचने के लिए 45 किलोमीटर प्रति घंटा की उच्चतम स्पीड

· बैटरी पर दबाव कम करने और ड्राइविंग रेंज बढ़ाने के लिए पुनरुत्पादक ब्रकिंग की व्यवस्था

· 500 किलोग्राम भार क्षमता के साथ भारी माल ढुलाई के लिए उपयुक्त

आयाम (डायमेंशन) : :

· एब्लू रीनो की 3035 एमएम की बड़ी लम्बाई देखने में शानदार लगती है

· एब्लू रीनो की ऊँचाई शानदार 1775 एमएम है

· 2110 एमएम व्हीलबेस के कारण यह लम्बी दूरी के लिए मजबूत है

· बम्प्स और उतार-चढ़ावों को मुकाबला करने के लिए 235 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस

फीचर्स, आराम और सुरक्षा :

· कार्गो की सुरक्षा के लिए अगले और पिछले सस्पेंशन पर कॉइल स्प्रिंग के साथ हाइड्रोलिक सोक ऐब्जोर्बर

· ट्रैफिक में सुचारू परिवहन के लिए हाइड्रोलिक प्रेरित ड्रम ब्रेक्स

· फ़ैली जगह वाला 1549 एमएम x 1350 एमएम x 319 एमएम (लम्बाईx चौड़ाईxऊँचाई) आकार का कार्गो बॉक्स

चार्जिंग :

· चार्जिंग टाइम : 6 घंटा 30 मिनट

वारंटी और फाइनेंसिंग :

· कंपनी 3 वर्ष और 30,000 किलोमीटर तक वारंटी देगी

· आईडीबीआई बैंक, एसआईडीबीआई, बजाज फिनसर्व, कोटक महिंद्रा बैंक, पेटेल, ईजेडफाइनेंस (EZFINANZ), छत्तीसगढ़ ग्रामीण बैंक, रेवफिन, एमु लीजिंग प्राइवेट लिमिटेड और पैसालो सहित प्रमुख संस्थानों के साथ ग्राहकों की सुविधा के लिए फाइनेंसिंग गठबंधन

कंपनी ने ने देश भर में 50 डीलरशिप के साथ नेटवर्क विस्तार में काफी निवेश किया है और इसका लक्ष्य इस वित्त वर्ष के अंत तक 100 डीलर बनाने का है।

LEAVE A REPLY