मोंट्रा इलेक्ट्रिक और ईकोफी ने भारत में कार्गो और पैसेंजर थ्री-व्‍हीलर की ईवी फाइनेंसिंग में बड़ा बदलाव लाने के लिए समझौता ज्ञापन किया

0
334

यह रणनीतिक सहयोग ग्राहकों के लिए मोंट्रा इलेक्ट्रिक सुपर ऑटो की खरीदारी को आसान बनाएगा और साथ में ईकोफी के क्लाइमेट फाइनेंस की कोशिशों को विस्तार देगा। यह पूरे भारत में उपभोक्ताओं और व्यवसायों के बीच इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को अपनाने में भी तेजी लाएगा।

टुडे एक्स्प्रेस न्यूज़। रिपोर्ट अजय वर्मा। मुंबई/चेन्नई, XX अक्टूबर 2023: 123 सालों की विरासत के साथ मुरुगप्पा समूह के ईवी ब्रांड, मोंट्रा इलेक्ट्रिक और भारत के रिटेन क्षेत्र में क्लाइमेट फाइनेंस के अंतर को कम करने में जुटा भारत के ग्रीन-ऑन्‍ली एनबीएफसी ईकोफी ने इलेक्ट्रिक थ्री-व्‍हीलर्स के लिए फाइनेंसिंग सॉल्‍यूशन प्रदान करने के लिए साझेदारी की है। यह सहयोग भारत के परिवहन क्षेत्र में अधिक स्‍वच्‍छ एवं स्‍थायी भविष्‍य के सफर में एक महत्‍वपूर्ण उपलब्धि दर्शाता है।

ईकोफी कार्गो और यात्री वाहनों दोनों के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करेगी। ईकोफी का लक्ष्य इलेक्ट्रिक बाजार के एक बड़े हिस्से पर कब्जा करना है। यह सहयोग भारत के परिवहन क्षेत्र के लिए स्वच्छ और अधिक टिकाऊ भविष्य की यात्रा में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है।

ईकोफी के को-फाउंडर, एमडी और सीईओ, राजश्री नांबियार ने कंपनी के मिशन के बारे में बताते हुए कहा, “इकोफी का उद्देश्‍य स्थायी, शुद्ध-शून्य उत्सर्जन भविष्य को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाना है। इसके लिए एक समझदारी भरा विकल्प चुनने में व्यक्तियों और छोटे व्यवसायों को वित्तीय सहायता मुहैया कराई जाएगी। मोंट्रा इलेक्ट्रिक के साथ इस रणनीतिक गठबंधन के माध्यम से, हमारी कोशिश विशिष्‍ट रूप से निर्मित उत्पादों के साथ सहज अनुभव मुहैया कराने की है, जो पर्यावरण के अनुकूल भविष्य के निर्माण के लिए समर्पित ग्राहकों की जरूरतों के मुताबिक होगा।”

मोंट्रा इलेक्ट्रिक 3डब्‍लू डिवीजन के प्रमुख, सुशांत जेना ने कहा, “हम भारत में परिवहन में क्रांति लाने की अपनी मुहिम में इकोफी के साथ साझेदारी कर उत्‍साहित हैं। कॉमर्शियल थ्री व्‍हीलर्स और यात्री वाहनों को अपनाने के लिए फंडिंग हमेशा से एक चुनौती रही है। इकोफी के साथ हमारा लक्ष्य इस चुनौती से पार पाना और देश में व्यापक इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को बढ़ावा देने के सरकार के प्रयासों का समर्थन करना है।”

ईवी यात्री वाहनों में सालाना 58% और ईवी कार्गो वाहनों में सालाना 114% की उल्‍लेखनीय वृद्धि के साथ, भारत के इलेक्ट्रिक थ्री-व्‍हीलर बाजार में जबरदस्त वृद्धि हो रही है और ऐसे में ईकोफी और मोंट्रा इलेक्ट्रिक के बीच यह साझेदारी व्यक्तियों और व्यवसायों को स्वच्छ और स्‍थायी परिवहन विकल्पों के साथ सशक्त बनाने के लिए तैयार है।

ईकोफी के विषय में :
ईकोफी एक अग्रणी एनबीएफसी है, जिसे भारत के हरित परिवर्तन को गति देने के लिए फंडिंग के मकसद से बनाया गया है। एवरसोर्स कैपिटल द्वारा प्रवर्तित, इकोफी का दृष्टिकोण शुद्ध शून्य कार्बन दुनिया की ओर स्थानांतरण की गति को तेज करने में मदद करना है। यह उन व्यक्तियों और छोटे व्यवसायों के साथ साझेदारी करता है जो अपने कार्बन फुटप्रिंट को कम करना चाहते हैं और पृथ्वी पर संतुलन बहाल करना चाहते हैं। ईकोफी ई2ई डिजिटल अनुभव प्रदान करने वाले ईवी, रूफटॉप सोलर और छोटे-मध्यम उद्यमों के लिए लोन प्रदान करता है।

अधिक जानने के लिए, आधिकारिक इकोफी वेबसाइट पर जाएं : https://www.ecofy.co.in/

मोंट्रा इलेक्ट्रिक के विषय में (टीआई क्लीन मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड, मुरुगप्पा ग्रुप) :
मोंट्रा इलेक्ट्रिक पर्यावरण-अनुकूल आवागमन समाधानों के माध्यम से जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के मकसद से अत्याधुनिक उत्पादों के जरिए ऑटोमोटिव सेगमेंट में काम करता रहा है। ब्रांड ने तिपहिया इलेक्ट्रिक मोबिलिटी क्षेत्र में कदम रखा है और तेजी से पोर्टफोलियो का विस्तार किया है। मोंट्रा इलेक्ट्रिक ब्रांड के मालिक, टीएल क्लीन मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड छोटे वाणिज्यिक, भारी वाणिज्यिक और ट्रैक्टरों की अन्य श्रेणियों के विद्युतीकरण पर भी काम कर रहे हैं, जो स्‍थायी और हरित भारत के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध हैं।

वर्ष 1900 में स्थापित, 742 बिलियन रुपये (74,220 करोड़ रुपये) वाला मुरुगप्पा ग्रुप भारत के प्रमुख व्यापारिक समूहों में से एक है। एनएसई और बीएसई में इस समूह की दस सूचीबद्ध कंपनियां हैं। चेन्नई में मुख्यालय वाले इस समूह की प्रमुख कंपनियों में कार्बोरंडम यूनिवर्सल लिमिटेड, सीजी पावर एंड इंडस्ट्रियल सॉल्यूशंस लिमिटेड, चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट एंड फाइनैंस कंपनी लिमिटेड, कोरोमंडल इंटरनेशनल लिमिटेड, ई.आई.डी. पैरी (इंडिया) लिमिटेड, ट्यूब इन्वेस्टमेंट्स ऑफ इंडिया लिमिटेड और अन्य शामिल हैं। 73,000 कर्मचारियों के साथ यह समूह पूरे भारत और 50 से अधिक देशों में ग्राहकों की सेवा कर रहा है। बीएसए, हरक्यूलिस, मोंट्रा, मैक सिटी, बॉलमास्टर, एजैक्स, पैरीज, चोल, ग्रोमोर जैसे प्रसिद्ध ब्रांड मुरुगप्पा समूह से ताल्लुक रखते हैं।

अधिक जानने के लिए, मोंट्रा इलेक्ट्रिक की आधिकारिक वेबसाइट: www.montraelectric.com पर जाएं।
लिंक्डइन: Montra Electric

LEAVE A REPLY