बीएलएस इंटरनेशनल ने स्लोवाकिया के लिए एक और शेंजेन ग्लोबल वीजा आउटसोर्सिंग कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया

0
174

Today Express News | Ajay Varma | नई दिल्ली, 19 अक्टूबर 2023: बीएलएस इंटरनेशनल सर्विसेज लिमिटेड ने 54 से अधिक कार्यालयों के साथ 18 देशों में स्लोवाकिया के लिए एक विशेष ग्‍लोबल वीजा आउटसोर्सिंग अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं। बीएलएस इंटरनेशनल सरकारों और राजनयिक दूतावासों के लिए आउटसोर्सिंग सेवाओं को मुहैया कराने में अग्रणी कंपनी है। पर्यटन उद्योग के आंकड़ों के अनुसार, 2021 में स्लोवाकिया जाने वाले पर्यटकों की संख्या 2.64 मिलियन रही और मौजूदा रुझानों के मुताबिक इसमें बढ़ोतरी होने की ही उम्मीद है।

एक्सक्लूसिव वीजा सेवाएं मुहैया कराने के मामले में बीएलएस इंटरनेशनल के अनुभव को देखते हुए, इसे शेंजेन सदस्य देशों के साथ काम करने का मौका मिला है। इस नए अनुबंध के साथ, बीएलएस इंटरनेशनल को न केवल पर्यटक वीजा सेवाएं और बिजनेस वीजा सेवाएं बल्कि राष्ट्रीय वीजा सेवाओं की भी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी ताकि पर्यटन और इमिग्रेशन प्रक्रियाओं को सरल और आसाना बनाया जा सके।

बीएलएस इंटरनेशनल सर्विसेज लिमिटेड के ज्‍वाइंट मैनेजिंग डायरेक्‍टर शिखर अग्रवाल ने कहा, “अपने वीजा आउटसोर्सिंग भागीदार के रूप में बीएलएस इंटरनेशनल को जिम्मेदारी देने के लिए हम स्लोवाकिया सरकार की सराहना करते हैं। यह सहयोग कुशल और सुरक्षित वीजा सेवाएं मुहैया कराने के मामले में उत्कृष्टता के प्रति हमारी दृढ़ प्रतिबद्धता और मजबूत समर्पण को बताता है। बुनियादी शेंजेन सिद्धांतों के मुताबिक, हम सभी के लिए वीजा आवेदन अनुभव को बेहतर बनाते हुए नए तकनीकी प्रयोग और ग्राहक-केंद्रित समाधानों के माध्यम से उद्योग में नए मानक स्‍थापित कर रहे हैं। चूंकि स्लोवाकिया एक आकर्षक नए पर्यटन स्थल के रूप में उभर रहा है और यह पर्यटन उद्योग में व्यापक योगदान भी दे रहा है, ऐसे में हम अपनी भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं। हमारी यह कोशिश उत्कृष्टता, दक्षता और सुरक्षा के हमारे बुनियादी मूल्यों के मुताबिक है।”

यह अनुबंध बीएलएस इंटरनेशनल के शेंजेन देशों के पोर्टफोलियो में विस्तार को दर्शाता है। कंपनी पहले से ही हंगरी, पुर्तगाल, पोलैंड, स्पेन, जर्मनी और इटली जैसे शेंजेन सदस्य देशों के साथ सहयोग करती रही है, जो वीजा और कांउसलर सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करती है। इस विशिष्ट समूह में स्लोवाकिया के शामिल होने से सरकारों और वीजा आवेदकों के लिए एक विश्वसनीय भागीदार के रूप में बीएलएस इंटरनेशनल की स्थिति और अधिक मजबूत हुई है।

बीएलएस इंटरनेशनल के विषय में :
बीएलएस इंटरनेशनल सर्विसेज लिमिटेड सरकारों और नागरिकों के लिए एक विश्वसनीय वैश्विक तकनीक-संचालित सेवा सहयोगी है। यह वर्ष 2005 से वीज़ा, पासपोर्ट, वाणिज्य दूतावास, नागरिक, ई-गवर्नेंस, सत्यापन, बायोमेट्रिक, ई-वीज़ा और रिटेल सेवाओं के क्षेत्र में काम कर रहा है और इन क्षेत्रों में मानदंड स्थापित करने के लिए इसकी निर्विवाद प्रतिष्ठा है।
इस कंपनी को बिजनेस टुडे पत्रिका द्वारा भारत के सबसे मूल्यवान कंपनियाँ”, फोर्ब्स एशिया द्वारा “एक बिलियन कंपनी के अंतर्गत सर्वश्रेष्‍ठ” के रूप में मान्यता दी गई है, और इसे “फार्च्यून इंडिया की अगली 500 कंपनियों” में स्थान दिया गया है। यह कंपनी 46 से अधिक ग्राहक सरकारों के लिए काम करती है, जिनमें राजनयिक उच्चायोग, राजदूतावास और वाणिज्य दूतावास सम्मिलित हैं। यह डेटा सुरक्षा सुनिश्चित करने वाली प्रौद्यिगिकी और कार्यपद्धतियों का लाभ उठाती है। अभी कंपनी के पास विश्‍व स्तर पर 50,000 से अधिक केन्द्रों का एक विस्तृत नेटवर्क है। इसमें 60,000 से अधिक कर्मचारी और सहयोगी काम करते हैं, जो वाणिज्य दूतावास, बायोमेट्रिक्स, और नागरिक सेवायें प्रदान करते हैं। बीएलएस विश्व स्तर पर 220 मिलियन से अधिक आवेदनों का संसाधन कर चुका है।
बीएलएस इंटरनेशनल गुणवत्ता प्रबंधन प्रणालियों के लिए CMMI DEV L5 V2.0 & SVC L5 V2.0, ISO 9001:2015, सूचना सुरक्षा प्रबंधन प्रणालियों के लिए ISO 27001:2013, पर्यावरणीय प्रबंधन प्रणालियों के लिए ISO 14001:2015 एवं अन्य प्रमाणित कंपनी है। बीएलएस इंटरनेशनल इस क्षेत्र में परिचालन करने वाली एकमात्र सूचीबद्ध कंपनी है।

LEAVE A REPLY