मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज़ ने शिक्षा मंत्रालय की एनआईआरएफ रैंकिंग 2022 में अपनी छाप छोड़ी

0
657
Manav Rachna International Institute of Research and Studies made its mark in the NIRF Ranking 2022 of the Ministry of Education

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट अजय वर्मा ।फरीदाबाद,जुलाई : केंद्रीय शिक्षा मंत्री श्री. धर्मेंद्र प्रधान ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रैंकिंग फ्रेमवर्क (एनआईआरएफ) रैंकिंग 2022 का सातवां संस्करण जारी किया। 11 श्रेणियों के लिए एनआईआरएफ इंडिया रैंकिंग 2022 की घोषणा की गई है। इसमें समग्र, विश्वविद्यालय, प्रबंधन, कॉलेज, फार्मेसी, चिकित्सा, इंजीनियरिंग, वास्तुकला, एआरआईआईए (नवाचार उपलब्धियों पर संस्थानों की अटल रैंकिंग), कानून और अनुसंधान संस्थान शामिल हैं।

मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज़ (MRIIRS) ने एक बार फिर इंजीनियरिंग श्रेणी में NIRF INDIA RANKINGS 2022 में अपनी पहचान बनाई है।

MRIIRS एक वर्ष में 13 रैंक की छलांग के साथ, भारत में सरकारी और स्वयं वित्त विश्वविद्यालयों / संस्थानों में 105 वें स्थान पर है। MRIIRS अब 101-150 के रैंकिंग बैंड और 151-200 के समग्र रैंकिंग बैंड के अंतर्गत आता है।

भारत भर से कुल 7254 उच्च शिक्षण संस्थानों ने एनआईआरएफ 2022 में भाग लिया और मानव रचना ने देश के सरकारी और निजी संस्थानों में शीर्ष स्थान हासिल किया है।

रैंकिंग पर गर्व करते हुए मानव रचना एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस के अध्यक्ष डॉ. प्रशांत भल्ला ने प्रदेशवासियों और मानव रचना टीम को बधाई दी.

Dr. Prashant Bhalla President, Manav Rachna Educational Institutions
Dr. Prashant Bhalla President, Manav Rachna Educational Institutions

डॉ. प्रशांत भल्ला ने अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कहा – “ये रैंकिंग हमारे 25 वर्षों के समर्पण और परिश्रम का प्रमाण हैं। जैसा कि हम इस वर्ष अपनी रजत जयंती पूरी कर रहे हैं, ये उपलब्धियां और भी विशेष हैं और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, शीर्ष बुनियादी ढांचे, कॉर्पोरेट गठजोड़ और उत्कृष्ट प्लेसमेंट पर हमारे रुख की पुष्टि करती हैं। मानव रचना ने टीचिंग, लर्निंग और रिसर्च (टीएलआर), अनुसंधान और पेशेवर अभ्यास (आरपी), स्नातक परिणाम (जीओ), आउटरीच और समावेशिता (ओआई), साथ ही साथ सहकर्मी धारणा जैसे मापदंडों पर अच्छा स्कोर किया है।

LEAVE A REPLY