संतोष मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में मेगा हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन

0
412
Santosh multispacility hospital
मेगा हेल्थ चेकअप केम्प में आये मुख्यातिथियों का चित्र

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट । अजय वर्मा । फरीदाबाद, 23 दिसंबर। संतोष मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल के संचालकों द्वारा अपनी स्वर्गवासी माँ की याद में वीरवार को मेगा हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन अस्पताल परिसर में किया गया, जो प्रात: 10 से दोपहर दो बजे तक चला। शिविर में सैकड़ों महिला-पुरुषों ने अपने स्वास्थ्य की जांच कराई, जिसमें विशेषज्ञ चिकित्सकों ने जांच उपरांत बेहतर उपचार व दवा मुहैया कराईं। शिविर में कोविड-प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा गया तथा आने वाले लोगों को सेनेटाइजर व मास्क भी उपलब्ध कराए गए।

इस अवसर पर मुख्यातिथि के रूप में बडखल विधानसभा क्षेत्र से विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा व नगर निगम आयुक्त यशपाल यादव उपस्थित रहे जबकि विशिष्ट अतिथियों में आईएमए की हरियाणा प्रधान डॉ. पुनीता हसीजा, एसडीएम पंकज सेतिया, सीएमओ विनय गुप्ता, पार्षद संदीप भारद्वाज, व्यापार मंडल के उपाध्यक्ष अमर बजाज, पीर जगन्नाथ व हरीशचंद्र मल्होत्रा रहे। अस्पताल के छाती रोग विशेषज्ञ डॉ. संदीप मल्होत्रा, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. श्रीमती पीयूष मल्होत्रा, डॉ. रामेश्वर तथा डॉ. अमित हांडा ने अतिथियों का स्वागत किया। मंच का कुशल संचालन पप्पू त्रिपाठी व श्री बजाज ने किया।

इस अवसर पर मुख्यातिथि श्रीमती सीमा त्रिखा ने कहा कि निजी अस्पताल द्वारा गरीब व जरूरतमंद लोगों के लिए इस तरह के नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन संतोष अस्पताल की सराहनीय पहल है, क्योंकि इस तरह के शिविरों से क्षेत्र के गरीब लोगों को बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध हो पाती हैं। वहीं उन्होंने कहा कि कोविड काल में इस अस्पताल ने कोविड मरीजों के उपचार में सराहनीय योगदान दिया इसके लिए वे अस्पताल के संचालकों का इस नेक कार्य के लिए तहेदिल से आभार व्यक्त करती हैं।

निगमायुक्त यशपाल यादव ने कहा कि संतोष अस्पताल का मेगा हेल्थ चेकअप कैंप कोविड महामारी के बाद सबसे सराहनीय काम है क्योंकि जब गरीब व मध्यमवर्गीय लोगों पर आर्थिक तंगी की मार झेल रहे हैं ऐसे समय में इस तरह की कैंप का समय-समय पर आयोजन करते रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोविड के मुश्किल दौर में इस अस्पताल में बेहतरीन उपचार देकर मरीजों को जीवनदान दिया, इसके लिए वे अस्पताल का आभार व्यक्त करते हैं। वहीं डॉ. पुनीता हसीजा ने कहा कि संतोष अस्पताल द्वारा लगाया गया स्वास्थ्य शिविर सराहनीय पहल है।

वहीं अस्पताल के डॉ. संदीप मल्होत्रा व डॉ. श्रीमती पीयूष मल्होत्रा ने कहा कि उन्होंने यह शिविर अपनी मां की याद में आयोजित किया ताकि उनके स्मरणोत्सव में उनकी जीवंतता और दूसरों की मदद के दृष्टिकोण को हम हमेशा आगे बढ़ाते रहें। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी वे इसी तरह स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन करते रहेंगे ताकि क्षेत्र वासियों का बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करा सकें।

LEAVE A REPLY