पलवल : यमुना नदी से लगते गावों व क्षेत्रों में समय से पूर्व सभी बाढ़ नियंत्रण निर्माण कार्यों को पूर्ण करने के दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

0
1678

Today Express News / Report / Ajay verma / पलवल,02 जून। उपायुक्त नरेश नरवाल ने मंगलवार को प्रशासनिक व सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ रहीमपुर में यमुना नदी पर बने पुल तथा यमुना से लगते क्षेत्रों का दौरा कर बाढ़ बचाव के प्रबंधों व कार्यों का लिया जायजा। दौरे के दौरान उन्होंने रहीमपुर, अच्छेजा, इन्द्रानगर आदि गांवों का जायजा लेकर मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि आगामी बरसात के मौसम के दौरान यमुना नदी में जल स्तर के बढऩे से संभावित बाढ़ के खतरे के दृष्टिïगत यमुना नदी से लगते गावों व क्षेत्रों में समय से पूर्व सभी बाढ़ नियंत्रण निर्माण कार्यों को पूर्ण करना सूनिश्चित करें। उन्होंने बाढ़ से होने वाले नुकसान से बचने के लिए किए जाने वाले उपायों बारे जरूरी निर्देश दिए।

नरेश नरवाल ने कहा कि मनरेगा के तहत गांव अच्छेजा से इन्द्रानगर तक के रास्ते पर मिट्टïी डालकर ऊंचा कर रास्ते को सुगम बनाया जाए ताकि ग्रामीणों को आवागमन में किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो। जहां आबादी वाले क्षेत्रे में यमुना का जल स्तर बढ़ता वहां पर बाढ़ नियंत्रण सुरक्षा के सभी निर्माण कार्यों को प्राथमिकता से किया जाए। इसमें किसी प्रकार की कोताही न बरती जाए।

दौरे के दौरान जिला राजस्व अधिकारी नरेश जोवल, तहसीलदार रोहताश, सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता एस.पी. गर्ग, खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी उपमा अरोड़ा सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY