नाबालिग लड़की के अपहरण मामले को लेकर हरियाणा महिला आयोग की सदस्य रेनू भाटिया पीड़ित लड़की से मिली और लव जिहाद पर खुलकर बोली

0
1144
Renu Bhatia, a member of Haryana Women's Commission, met the victim girl and spoke openly on Love Jihad regarding the abduction case of a minor girl

एसजीएएम नगर क्षेत्र में नाबालिग लड़की के अपहरण मामले को लेकर हरियाणा महिला आयोग की सदस्य रेनू भाटिया पीड़ित लड़की से मिली और लव जिहाद पर खुलासा किया। उन्होंने बताया की पीड़ित परिवार बच्ची के अपहरण के बाद से लगातार परेशान था. उन्होंने बताया की अमान खान नाम के युवक ने बच्ची को ऑटो में अपने साथियो की मदद से लेकर चला गया था और दो दिन तक उसको यहाँ वहां घुमाता रहा और अलग अलग जगहों पर  बच्ची को रखा।  उन्होंने बताया की वापिस आने के बाद भी घबराई हुई थी।  उन्होंने बताया की आरोपी युवक अमान खान पिछले 15 दिनों से परेशान कर रहा था जिसके चलते बच्ची को कई बार बहलाने फुसलाने  कोशिश भी की और एक बार तो कई थप्पड़ बच्ची को मारे गए।  पीड़ित बच्ची के परिजनों ने पुलिस में  शिकायत भी दर्ज करवाई थी तब पुलिस कार्यवाही पर आरोपी पक्ष के परिजनों ने माफ़ी भी मांगी थी।  लेकिन लड़का लगातार नाबालिग बच्ची पर नज़र बनाये हुए था। जैसे ही बच्ची को अकेला पाया तो अपने दोस्त के ऑटो में बच्चो को जबरन बैठाया और अपहरण कर ले गया।  चूँकि युवक ने लड़की का मुँह दबाया हुआ था तो वह शोर नहीं मचा सकी लेकिन बच्ची की माँ ने यह सब देख लिया लेकिन युवक ऑटो को तेजी से भगा ले गया।

रेनू भाटिया ने लव जिहाद मामले में साफ किया की लड़की के बयान के आधार पर  पता चला है की लड़की को कई बार आरोपी युवक दिल्ली चलने की बात कहा करता था और साथ में   पहचानपत्र और आधार कार्ड लेकर चलने के लिए कहता था जिससे साफ़ होता है की आखिरकार अमान खान की मंशा किस बात की है और वह क्या करना चाहता है।
उन्होंने साफ़ की – की जैसे ही लड़की की मेडिकल रिपोर्ट्स आ जायेगी उस हिसाब से इस मामले में पुलिस से धाराएं जुड़वाकर आरोपी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।

उन्होंने लव जिहाद मामले पर लड़कियों को सावधान रहने के लिए कहा है और किसी से भी दोस्ती करने पर उसकी मंशा कैसी है पर ध्यान देने के लिए कहा।  वहीँ उन्होंने यह भी खुलासा किया की  जिस तरह से विशेष समुदाय के लड़के अपना नाम सोनू , राजू बताकर लड़कियों को बहलाते है और छलावा कर दोस्ती कर लेते है।  लेकिन विशेष समुदाय के लोग कभी लड़कियों का नाम हिन्दू नाम पर नहीं होता।  तो यह एक गंभीर विषय है की वह लोग ऐसा क्यों करते है।

उन्होंने बताया की बच्ची भी भी धमकियों के चलते डरी हुई है और पुलिस ने भी फिलहाल सुरक्षा उनके परिजनों को दी हुई है।  उन्होंने बताया की सरकार जल्द लव जिहाद पर कोई ना कोई कानून लाएगी। लेकिन जिसे देश भर में जहाँ भी ऐसा मामला सामने आये तो उक्त राज्य की सरकारें और प्रशासन इस पर सख्तायी दिखाएं .

LEAVE A REPLY