रोड सेफ्टी कैम्‍पेन: जि़प इलेक्ट्रिक ने राइडर्स के लिये कार्यशालाओं और हेलमेट वितरण का अभियान चलाया

0
111

● सेक्‍टर 69, गुरुग्राम में जि़प इलेक्ट्रिक हब पर आयोजन में आरएसओ गुरुग्राम और 100 से ज्‍यादा डिलीवरी पार्टनर्स ने भाग लिया और सड़क सुरक्षा पर अपनी जागरूकता बढ़ाई
● एक दिन की कार्यशाला में एसीपी, ट्रैफिक गुरुग्राम भी आये थे

Today Express News | गुरुग्राम, 06 फरवरी, 2024: जि़प इलेक्ट्रिक, भारत के अग्रणी और टेक-इनेबल्‍ड ‘ईवी-ऐज़-ए-सर्विस’ प्‍लेटफॉर्म, ने सड़क पर सुरक्षा को बढ़ाने और जिम्‍मेदारी से रा‍इडिंग करने को बढ़ावा देने के लिये, गुरुग्राम में ‘रोड सेफ्टी वीक कैम्‍पेन’ लॉन्‍च किया। यह रोचक और सूचनापरक कैम्‍पेन उनके डिलीवरी पार्टनर्स के लिये था, जिसमें गुरुग्राम यातायात पुलिस और आरएसओ गुरुग्राम की भागीदारी भी रही। इस पहल में भाग लेने वालों के लिये विभिन्‍न गतिविधियों की एक श्रृंखला है, जिनमें हेलमेट का वितरण, सार्वजनिक जागरूकता अभियान, शैक्षणिक कार्यशालाएं और बिना शुल्‍क का बीमा कवरेज शामिल है।

इस कैम्‍पेन के तहत, जि़प इलेक्ट्रिक सेक्‍टर 69, गुरुग्राम के जि़प इलेक्ट्रिक हब में एक विस्‍तृत कार्यशाला आयोजित कर रही है। आयोजन के एजेंडा में भाग लेने वालों से जुड़ने और उन्‍हें शिक्षित करने के लिये तैयार गतिविधियों की एक श्रृंखला है। इसके बाद जि़प इलेक्ट्रिक के सह-संस्‍थापक एवं सीओओ तुषार मेहता द्वारा शुभारंभ समारोह को सम्‍बोधित किया गया। समारोह में एसीपी, ट्रैफिक गुरुग्राम का मुख्‍य सम्‍बोधन, सड़क पर सुरक्षा के दिशा-निर्देशों और जागरूकता के लिये एक कार्यशाला और जनता के साथ सड़क पर सुरक्षा का एक संवादपरक और सजीव अभियान होगा।

रोड सेफ्टी कैम्‍पेन की महत्‍वपूर्ण खूबी है जि़प सुरक्षा प्रोग्राम। यह बीमा की एक अभिनव पेशकश है, जो सभी राइडर्स को बिना शुल्‍क के कवरेज देती है और इसमें 5 लाख रूपये तक के फायदे हैं। यह प्रोग्राम अपने राइडर्स को दुर्घटना कवर देकर उनके कल्‍याण के लिये कंपनी की प्रतिबद्धता दिखाता है।

जि़प इलेक्ट्रिक के को-फाउंडर एवं सीओओ तुषार मेहता ने कहा, ‘‘हमारी पहल परिवहन के स्‍थायी समाधान प्रदान करने से कहीं बढ़कर है; यह सड़कों पर सुरक्षा और जिम्‍मेदारी की संस्‍कृति का निर्माण करने के लिये है। हम अपने डिलीवरी पार्टनर्स को ऑनबोर्ड करते वक्‍त ही हेलमेट देते हैं। आज 100 से ज्‍यादा डिलीवरी पार्टनर्स आयोजन में शामिल हुए और यह ड्राइविंग के समय उनकी भलाई और सुरक्षा पर उन्‍हें शिक्षित करने की अच्‍छी शुरूआत है। अपनी सेवाओं में सड़क पर सुरक्षा को लेकर जागरूकता को शामिल करते हुए, हमारा मकसद लोगों के यात्रा करने के तरीके को स्‍पष्‍ट तौर पर बदलना है। रोड सेफ्टी कैम्‍पेन में जि़प सुरक्षा जैसी पहलें हैं और यह सड़क पर होने वाली दुर्घटनाओं को कम करने और सभी के लिये यातायात का अधिक सुरक्षित वातावरण बनाने के हमारे लक्ष्‍य की दिशा में एक महत्‍वपूर्ण कदम है।’’

LEAVE A REPLY