शार्क टैंक इंडिया सीज़न 2 के प्रतियोगियों ने मानव रचना के छात्रों के साथ ज़िंग टॉक्स के दौरान बातचीत की

0
888
Shark Tank India Season 2 Contestants at Manav Rachna Zing Talks organized on the occasion of National Start-up Day

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट अजय वर्मा । 18 जनवरी 2023, फरीदाबाद: मानव रचना न्यूजेन आईईडीसी ने 16 जनवरी 2023 को नेशनल स्टार्ट-अप डे पर जिंग टॉक्स-सीज़न 2 का आयोजन किया। शार्क टैंक इंडिया सीज़न 2 के प्रतियोगी श्री हिमांशु अदलखा, विंस्टन इलेक्ट्रॉनिक्स के संस्थापक, और बिजनेस पार्टनर श्री तनिष्क अदलखा दिन के प्रमुख वक्ता थे; उन्होनें छात्रों के साथ बातचीत की और शार्क टैंक इंडिया के अपने अनुभव को साझा किया। उन्होंने अपने रास्ते में आने वाले उतार-चढ़ाव के बारे में विस्तार से बताया और शार्क्स- श्री अनुपम मित्तल और सुश्री विनीता सिंह से फंडिंग प्राप्त करने की सफलता तक का अनुभव बताया।

श्री हिमांशु अदलखा और श्रीमती निकिता अदलखा फरीदाबाद में स्थित विंस्टन इंडिया के संस्थापक हैं। वे हाल ही में प्रसारित रियलिटी टीवी शो शार्क टैंक इंडिया-सीज़न 2 से पर्याप्त धनराशि प्राप्त करने में सफल रहे हैं।

लेफ्टिनेंट जनरल आर.के. आनंद, डीजी, मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज; डॉ. अमित सेठ, निदेशक-एमआर इनोवेशन एंड इन्क्यूबेशन सेंटर; सत्र के दौरान डॉ. मोनिका गोयल, मुख्य समन्वयक, मानव रचना न्यूजेन आईईडीसी उपस्थित थे।

ज़िंग टॉक्स एक पहल है जिसके तहत उद्यमी/सफल स्टार्टअप एक सफल स्टार्ट-अप का नेतृत्व करने के इच्छुक युवाओं के साथ प्रासंगिक अनुभव साझा करने और आवश्यक ज्ञान प्रदान करने के लिए बातचीत करते हैं।

लेफ्टिनेंट जनरल आर के आनंद ने भारत सरकार के सभी मंत्रालयों में स्टार्ट-अप और नवाचार के लिए उपलब्ध विभिन्न सरकारी सहायता विकल्पों के बारे में बात की।

डॉ. सेठ ने मानव रचना में उत्साहजनक स्टार्ट-अप पारिस्थितिकी तंत्र, पेशेवर उद्योगपतियों/निवेशकों और उद्यमियों से परामर्श और मार्गदर्शन के महत्व और ऐसे प्लेटफार्मों के माध्यम से एक मजबूत नेटवर्क बनाने की आवश्यकता को साझा किया।

श्री हिमांशु अदलखा ने शार्क के सामने विचार प्रस्तुत करने के लिए एक प्रतियोगी के चयन से पहले होने वाले प्रोसेस को भी साझा किया। शार्क के सामने पिच करने से पहले, ग्रिलिंग सत्र में तीन क्वालीफाइंग राउंड होते हैं, जिसके बाद उद्यमी शार्क के सामने पिच कर सकते हैं। कार्यक्रम का समापन संगीत, मस्ती और भोज के साथ हुआ।

LEAVE A REPLY