शेखर कपूर को फ़िल्म ‘व्हाट्स लव गॉट टू डू विद इट’ के लिए मिला बेस्ट डायरेक्टर का ब्रिटिश नेशनल अवॉर्ड्स, साथ ही फ़िल्म ने भी जीता बेस्ट ब्रिटिश फ़िल्म का अवॉर्ड।

0
425

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट मोक्ष वर्मा । डायरेक्टर शेखर कपूर किसी परिचय के मोहताज नहीं। फिल्ममेकर ने पिछले कई वर्षों में कुछ ऐसी उल्लेखनीय फ़िल्म बनाई हैं, जिन्होंने दर्शकों के बीच कल्ट स्टेटस हासिल किया है। मशहूर निर्देशक की सबसे हालिया फ़िल्म ‘व्हाट्स लव गॉट टू डू विद इट’ को यूके, यूएसए और भारत में रिलीज़ किया गया और विश्व स्तर पर इसे ज़बरदस्त प्रतिक्रिया भी मिली।

इस सप्ताह की शुरुआत में ब्रिटिश नेशनल अवॉर्ड्स हुए और जिन 9 श्रेणियों में फ़िल्म को नामांकित किया गया था उनमें से फ़िल्म ने चार अवॉर्ड्स अपने नाम किये: बेस्ट डायरेक्टर, बेस्ट ब्रिटिश फ़िल्म, बेस्ट स्क्रीनप्ले और बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर।

शेखर कपूर ने फैंस के साथ इस खुशी को बांटते हुए सोशल मीडिया पर शुक्रिया अदा करते हुए कैप्शन में लिखा “थैंक यू नेशनल फ़िल्म अवॉर्ड्स फ़ॉर दिस वेरी अनएक्सपेक्टेड ऑनर. बट दिस अवॉर्ड रियली बिलोंगस टू टीम ‘व्हाट्स लव फ़ॉर. ए डायरेक्टर इज मियरली ए सम टोटल ऑफ हिज/हर टीम।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by @shekharkapur

सिनेमा में कपूर के योगदान ने न केवल भारतीय परिदृश्य को आकार दिया है बल्कि अंतरराष्ट्रीय मंच तक अपनी कला का भी विस्तार किया है। उनकी फिल्म एलिज़ाबेथ और एलिज़ाबेथ: द गोल्डन एज ने ऑस्कर अवॉर्ड जीते हैं।

मेनस्ट्रीम सिनेमा द्वारा खोजे जाने से पहले ही शेखर ने केट ब्लैंनचेट, एड़ी रेडमयने और हीथ लेजर जैसे अभिनेताओं के साथ काम किया है। शेखर अपनी डायरेक्टोरियल फ़िल्म मासूम के सीक्वल पर भी काम कर रहे हैं और हालही में डायरेक्टर को आईजीएफ के यूके-इंडिया अवॉर्ड्स में ‘यूके-इंडिया रिलेशंस में लाइफटाइम कंट्रीब्यूशन अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था।

LEAVE A REPLY