सोनू सूद बिहार में वंचित बच्चों के लिए करने जा रहे हैं एक इंटरनेशनल स्कूल की स्थापना।

0
168

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट मोक्ष वर्मा । एक्टर और परोपकारी सोनू सूद ने हाल में कटिहार के एक इंजीनियर से मुलाक़ात की, जिन्होंने हालही में अपनी जॉब छोड़कर वंचित बच्चों के लिए स्कूल शुरू किया है। मज़ेदार बात यह है कि स्कूल का नाम उन्होंने एक्टर सोनू सूद पर रखा है। इसके लिए सोनू बच्चों के लिए एक बड़ी बिल्डिंग और उच्च शिक्षा प्रदान करेंगे।

इस साल फरवरी में सोनू सूद ने बिहार के 27 साल के एक इंजीनियर जिनका नाम बीरेंद्र कुमार महतो है, जिन्होंने अपनी फुल टाइम जॉब छोड़ अनाथ बच्चों के लिए एक स्कूल एक्टर के नाम पर खोला है उनसे मुलाकात की।

महतो के 110 बच्चों को शिक्षा दिलाने और खाना प्रदान करने के प्रति उनके अथक प्रयास को देखकर एक्टर ने उनसे और बाकी सारें बच्चों से स्कूल में ही मुलाकात की, जो उन बच्चों का निवास स्थान भी है।

एक्टर ने काफी समय महतो के साथ बिताया स्कूल की ज़रूरतों को जानने के लिए बात की। जिसमें राशन से लेकर अच्छी शिक्षा और अमीर और गरीब के बीच शिक्षा के प्रति जागरूकता फैलाना। सोनू ने सभी विषयों पर खुलकर चर्चा की।

सोनू ने स्कूल के नई बिल्डिंग पर काम भी शुरू कर दिया है, जहाँ और कई वंचित बच्चों को रहने की जगह मिल सके और साथ ही इस बात को भी सुनिश्चित किया कि सभी बच्चों के लिए पर्याप्त खाना हो।

“गरीबी से लड़ने का सबसे बढ़िया उपाय है ज़्यादा से ज़्यादा बच्चों को शिक्षा दिलाना। हमारा उद्देश्य समाज के वंचित बच्चों को शिक्षित करना है ताकि उनके पास नौकरी के बेहतर अवसर हो। उच्च शिक्षा ऐसी चीज़ है जिसपर हम काम कर रहे हैं। दूसरा महत्वपूर्ण पहलू पोषण और समग्र कल्याण है क्योंकि यह स्कूल एक रैन बसेरा भी है” एक्टर ने कहा।

फिलहाल सोनू देशभर में लगभग दस हज़ार बच्चों को शिक्षा प्रदान कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY